अब बिहार में देख सकेंगे लाइव मैच -पटना मोइनुल हक स्टेडियम को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा

Prakash Gupta
2 Min Read

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मोइनुल हक स्टेडियम को लेकर खास निर्देश जारी किया है. आपको बता दें कि इस स्टेडियम की रूपरेखा अब पूरी तरह से बदली हुई होगी। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अब इस स्टेडियम को विश्वस्तरीय बनाने की तैयारी में हैं. हाल ही में मुंबई और बिहार के बीच रणजी ट्रॉफी मैच खेला गया.

यह मैच पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेला जाएगा. इसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. स्टेडियम की ऐसी हालत देखकर लोगों ने बिहार सरकार पर निशाना साधा. इसके बाद बिहार सरकार फुल एक्शन मोड में आ गई है. स्टेडियम के पुनर्निर्माण को लेकर बुधवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की.

इस बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मोइनुल हक स्टेडियम के विकास के लिए किये जा रहे कार्यों की रिपोर्ट ली. बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने स्टेडियम के पुनर्विकास की घोषणा की और कहा कि अब मोइनुल हक स्टेडियम को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा.

क्या होगा खास?

स्टेडियम की जर्जर हालत पर मचे बवाल के बाद बिहार सरकार फुल एक्शन मोड में नजर आ रही है. बुधवार को हुई बैठक में तेजस्वी यादव ने अधिकारियों को दो सप्ताह के अंदर डीपीआर तैयार कर आगे की कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

मोइनुल हक स्टेडियम में विश्वस्तरीय सुविधाएं होंगी. स्टेडियम में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, 5 सितारा होटल, रेस्तरां, बेहतर जल निकासी व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था और मेट्रो के साथ-साथ अन्य विश्व स्तरीय सुविधाएं होंगी।

Share This Article