बिहार में अब हेलीकॉप्टर से ले सकेंगे बोधगया का मजा, जानें- बुकिंग और किराये की डिटेल….

Prakash Gupta
2 Min Read

बिहार में महाबोधि एविएशन हेलीकॉप्टर सेवा: घूमना-फिरना हर किसी को पसंद होता है. जब कोई खास मौका होता है तो लोग घूमने जाते हैं। बहुत से लोग कार, बस या ट्रेन से यात्रा करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी हेलीकॉप्टर में उड़ान भरने के बारे में सोचा है? अगर नहीं तो अभी शुरू करें.

क्योंकि अब आप हेलीकॉप्टर से भी घूमने का मजा ले सकते हैं. और यह सुविधा आपको कहीं और नहीं बल्कि बिहार में ही मिलने वाली है. इस सेवा के जरिए आप हेलीकॉप्टर से जा सकते हैं और बोधगया की खूबसूरती का आनंद ले सकते हैं।

हेलीकाप्टर से यात्रा कर सकते हैं

बिहार में पहली बार हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा रही है. यह सेवा महाबोधि एविएशन हेलीकॉप्टर सर्विस द्वारा प्रदान की जा रही है। यह सेवा गया और बोधगया में 10 दिसंबर से शुरू हो गई है। इसलिए आज हम आपको इस लेख में किराए और बुकिंग से जुड़ी सभी जानकारी देते हैं। इस हेलीकॉप्टर सेवा से आप हवाई यात्रा करके बोधगया और गया के कुछ लोकप्रिय पर्यटन स्थलों का आनंद ले सकते हैं।

बौद्ध सर्किट पैकेज लॉन्च किया गया

बौद्ध सर्किट की लोकप्रियता को देखते हुए बौद्ध सर्किट पैकेज की सुविधा दी जा रही है। यह चार दिन, तीन रात का पैकेज है। इस पैकेज पर आप लुम्बिनी, वाराणसी, बोधगया और कुशीनगर की यात्रा कर सकते हैं। एक दिवसीय पैकेज में उत्तर प्रदेश के वैशाली, नालंदा, राजगीर और सारनाथ भी शामिल होंगे।

कितना लगेगा चार्ज

बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से की जा सकती है. ऑफ़लाइन बुकिंग के लिए, आपको बोधगया में नोड वन में शॉप नंबर 136 पर उनके कार्यालय में जाना होगा। किराये की बात करें तो अगर आप आगे की सीट पर बैठकर यात्रा करना चाहते हैं तो आपको ₹7000 चुकाने होंगे। वहीं, पिछली सीट पर यात्रा करने की राशि प्रति व्यक्ति 5000 रुपये है।

Share This Article