अब अयोध्या में भोजन की चिंता नहीं रहेगी. पटना महावीर मंदिर ने मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी ली है

Prakash Gupta
2 Min Read

इस साल 22 जनवरी का दिन देश के लोगों के लिए खास होगा. इस दिन अयोध्या में रामलला विराजमान की पूजा की जा रही है. इस अवसर पर देशभर से लाखों श्रद्धालुओं के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है। ऐसे में अगर आप भी अयोध्या जाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है.

दरअसल, सरकार और कई संस्थाओं द्वारा राम भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई सेवाएं चलाई जा रही हैं. इस संबंध में अब वहां पहुंचने वाले सभी राम भक्तों के लिए मुफ्त भोजन की व्यवस्था की जाएगी। जी हां, पटना का प्रसिद्ध महावीर मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या आने वाले लोगों को बिहारी अंदाज में मुफ्त खाना खिलाएगा।

महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि उद्घाटन समारोह के लिए देशभर से अयोध्या पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए 15 जनवरी से 15 फरवरी तक सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक लगातार राम रसोई चलाई जाएगी. फिलहाल रसोई में सिर्फ एक वक्त का खाना परोसा जाता है. राम मंदिर का निर्माण चल रहा है.

अब मुझे दिन में दो बार खाना मिलता है

राम मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ ही अयोध्या पहुंचने वाले राम भक्तों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से महावीर मंदिर की ओर से राम रसोई की शुरुआत की गई. सुबह में बिहारी अंदाज में खाना परोसा गया.

चूंकि पहले लोग रात में निर्माण स्थल की ओर नहीं जाते थे, लेकिन अब मंदिर के उद्घाटन के बाद रात में भी लोगों की आवाजाही होगी. इसी को ध्यान में रखते हुए महावीर मंदिर ने निर्णय लिया है कि 15 जनवरी 2024 के बाद राम रसोई में रात्रि भोज का भी आयोजन किया जायेगा.

Share This Article