खास खबर

नौकरी में नहीं मिल रही तरक्की? तो बस अब परेशान होने की जरूरत नहीं ये रत्न दिलाएगा सफलता

बहुत बार ऐसा होता है जब तमाम कोशिशें और खूब मेहनत कर लेने के बाद भी लोग सफल होने का मुकाम हासिल नहीं कर पाते हैं और उनके हाथ केवल निशाना ही लगती है। ऐसा अक्सर कहा जाता है जीवन में तरक्की पाने के लिए व्यक्ति की मेहनत के साथ-साथ किस्मत का भी साथ होना जरूरी है। ज्योतिष शास्त्र में नौकरी में तरक्की पाने के लिए कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनका पालन करके सफलता हासिल की जा सकती है। जी हां, ज्योतिष शास्त्र में रत्नों का काफी महत्व है। सही रत्नों को धारण करने से व्यक्ति की किस्मत पलट सकती है।

नौकरी में तरक्की के लिए पहनें ये रत्न- अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग रत्न को पहनने की सलाह दी जाती है। अगर आप नौकरी संबंधित परेशानी का सामना कर रहे हैं तो सभी रत्न आपके लिए लाभकारी साबित नहीं होंगे। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, अगर आप अपनी जॉब प्रोफाइल से संतुष्ट नहीं हैं और तरक्की पाना चाहते हैं तो माणिक्य रत्न आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

खून संबंधित रोगों से मुक्ति दिलाता है ये रत्न- माणिक्य रत्न को सूर्य का रत्न माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, माणिक्य रत्न पहनने वाले व्यक्ति में सूर्य की तरह तेज का वास होगा और साहस में जबरदस्त बढ़ोतरी होती है। इसके अलावा नौकरी में तरक्की के लिए इस रत्न को बेहद लाभकारी माना गया है। माणिक्य रत्न शरीर में खून से संबंधित परेशानियों को दूर करने में भी मदद करता है। हालांकि ध्यान रखें कि किसी ज्योतिषी की सलाह लेने के बाद ही इस रत्न को पहनें।

जानकरी के लिए बता दें, किसी भी रत्न को धारण करने से पहले जानकार या ज्योतिष की सलाह जरूर लेनी चाहिए। अगर आप जीवन में किसी तरह की मुश्किलों का सामना कर रहे हैं तो ज्योतिष की सलाह पर रत्न धारण करना चाहिए।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles