न लोन, न ईएमआई रॉयल एनफील्ड बुलेट की कीमत 800 रुपये है

Prakash Gupta
3 Min Read

रॉयल एनफील्ड बुलेट: आज के समय में टेक्नोलॉजी काफी बढ़ गई है और बाजार में बेहतरीन टेक्नोलॉजी और फीचर्स वाली मोटरसाइकिलें मौजूद होने के बावजूद भी लोगों में रॉयल एनफील्ड का क्रेज कम नहीं हुआ है। पिछले कुछ सालों में रॉयल एनफील्ड बुलेट का लोगों के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है।

युवाओं को रॉयल एनफील्ड बुलेट चलाना बहुत पसंद है और हर कोई इसे चलाना चाहता है। तभी तो युवाओं का दिल एक दमदार मोटरसाइकिल के लिए धड़कता है। दमदार इंजन और सुपर परफॉर्मेंस और खास साइलेंसर साउंड ने लोगों को दीवाना बना दिया।

कंपनी की सबसे सस्ती बाइक हंटर है

लेकिन समय के साथ, रॉयल एनफील्ड ने अपने वाहन पोर्टफोलियो का विस्तार जारी रखा है और कई नई बाइक पेश की हैं। लेकिन चूंकि रॉयल एनफील्ड बाकी बाइक्स से ज्यादा महंगी है इसलिए हर कोई इसे नहीं खरीद पाता और उनका ये सपना अधूरा रह जाता है।

रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक की बात करें तो वह हंटर है, जिसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये है। जबकि बुलेट और अन्य क्लासिक मॉडल बाइक की कीमत 2 या 2.5 लाख रुपये के आसपास है।

रॉयल एनफील्ड ने अब ग्राहकों की इसी समस्या को देखते हुए रेंटल प्रोग्राम शुरू किया है। इस प्रोग्राम के तहत अगर आप कभी-कभी या शौक के तौर पर बाइक चलाना चाहते हैं तो यह रेंटल प्रोग्राम आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।

प्रतिदिन 800 रुपये

रॉयल एनफील्ड द्वारा चलाए जा रहे रेंटल प्रोग्राम के तहत आप अपनी पसंदीदा रॉयल एनफील्ड कंपनी की किसी भी बाइक को हर दिन ₹800 में किराए पर ले सकते हैं। रॉयल एनफील्ड के ज्यादातर मॉडल किराए पर उपलब्ध हैं, जिनमें बुलेट, क्लासिक, हिमालयन आदि शामिल हैं। यह प्रोग्राम अभी तक केवल 27 शहरों में शुरू किया गया है, जहां आप अपनी पसंदीदा बाइक किराए पर लेकर चला सकते हैं।

कंपनी ने यह सुविधा जैसलमेर, लेह, मनाली, हरिद्वार, देहरादून, जयपुर, चेन्नई, नैनीताल, अहमदाबाद, गोवा, सिलीगुड़ी, भुवनेश्वर, बीर बिलिंग और बेंगलुरु जैसे शहरों में शुरू की है। इसके अलावा आप विशाखापत्तनम, भुंतर, ऋषिकेश, चंडीगढ़, कोच्चि, तिरुवनंतपुरम, मुंबई और शिमला जैसे शहरों में भी इस सुविधा का आनंद ले सकते हैं।

Share This Article