NMOPS महिला प्रकोष्ठ का गठन,महिलाओं की सशक्त भागीदारी,उमा जाटव बनी महिला प्रकोष्ठ की प्रांताध्यक्ष

NMOPS महिला प्रकोष्ठ का गठन,महिलाओं की सशक्त भागीदारी,उमा जाटव बनी महिला प्रकोष्ठ की प्रांताध्यक्ष


रायपुर-NMOPS (न्यू मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन संघ) छत्तीसगढ़ के लिए जनक सिंह रावत राष्ट्रीय संयोजक के द्वारा महिला प्रकोष्ठ का गठन कर दिया गया है जिसमें उमा जाटव को प्रांत अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।ज्ञात हो कि न्यू मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन संघ ने छत्तीसगढ़ में अपना कार्यकारिणी विस्तार शुरू कर दिया है जिसके तहत रविंद्र नाथ तिवारी को छत्तीसगढ़ का प्रांत अध्यक्ष नियुक्त किया गया है इसी तारतम्य में महिला प्रकोष्ठ का गठन करते हुए उमा जाटव को महिला प्रकोष्ठ का प्रांत अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।नियुक्ति के पश्चात उमा जाटव ने कहा कि ” अब पुरानी पेंशन की लड़ाई में महिलाओं के सम्मान के साथ-साथ सशक्त भागीदारी भी होगी। छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर हम महिला वर्ग भी विगत कई सालों से लगातार प्रयासरत हैं,, किंतु सही मंच एवं उचित नेतृत्व के अभाव में अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं हो रहा था। आने वाले समय में महिलाओं को और संगठित कर पेंशन की लड़ाई को जन आंदोलन की तरह लड़ा जाएगा। मैं राष्ट्रीय संयोजक जनक सिंह रावत जी का हृदय से धन्यवाद करती हूं जो उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया है, साथ ही मैं अपने समस्त साथियों का भी आभार व्यक्त करती हूं जो लगातार मेरा हौसला बढ़ाते रहते हैं।

उमा जाटव के नियुक्ति का स्वागत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि उमा जाटव बहन जी सक्रिय नेत्री है, इनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में पेंशन बहाली को लेकर महिलाओं की भागीदारी निश्चित रूप से बढ़-चढ़कर आगे आएगी। मैं उमा जाटव जी को हार्दिक बधाई देता हूं और प्रदेश के समस्त पेंशन विहीन महिला बहनों से आह्वान करता हूं कि पेंशन बहाली की इस लड़ाई में आप सब उमा जाटव जी के साथ आकर कंधे से कंधा मिलाकर इस लड़ाई में अपना योगदान दें ।

पेंशन बहाली के लिए लड़ने वाले ज़मीनी नेता मुकुन्द उपाध्याय ने उनकी नियुक्ति का स्वागत करते हुए कहा कि जाटव बहनजी लम्बे समय से पेंशन के विषय को बख़ूबी परखती आ रही है,, उन्होंने दिल्ली तक अपनी आवाज बुलंद की है,,, ऐसे में उनका और आगे आना हमें पुरानी पेंशन बहाली के करीब ले जाता है। कद्दावर नेता बृज नारायण मिश्रा सहित सत्यम नायक, अनुभव तिवारी, रियाज़ अंसारी, बिहारी नायक आदि ने पुरानी पेंशन जैसे विषय को जल्द बहाल करने महिलाओं की भागीदारी को सुनिश्चित करने उमा जाटव की नियुक्ति का स्वागत किया है।

loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES