नया साल है 2024: नए साल से पहले करें ये चमत्कारी उपाय, साल भर नहीं होगी पैसों की कमी

Prakash Gupta
2 Min Read

नए साल 2024 के लिए: कुछ ही दिनों में साल 2024 (नया साल 2024) शुरू हो जाएगा। नए साल का पहला दिन बेहद अहम है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल के पहले दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से पूरे साल आपके घर में पैसों की समस्या नहीं रहती है। इसलिए नवरात्रि के पहले दिन देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इससे मां लक्ष्मी आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगी।

नवरात्रि के पहले दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है

कहा जाता है कि नए साल (2024) के पहले दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे काम बताए गए हैं जिन्हें नए साल के पहले दिन करने से मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होती हैं। ऐसा करने से आपके घर में धन की कमी दूर हो जाती है और आपका घर साल भर धन से भरा रहता है। तो आइए जानते हैं कि साल के पहले दिन क्या करें कि मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे।

श्री सूक्तम का पाठ करें

नववर्ष 2024) के पहले दिन श्री सूक्तम का पाठ करने से पूरे वर्ष धन की कमी नहीं रहती है। इसे लक्ष्मी पूजा के नाम से भी जाना जाता है। कहा जाता है कि इसका पाठ करने से धन की कमी नहीं होती। धन में भी वृद्धि होगी. अगर आप नए साल के पहले दिन श्री सूक्तम का पाठ करते हैं तो धन की देवी लक्ष्मी आप पर अपनी कृपा बरसाएंगी। और आपको पैसों की चिंता करने की जरूरत नहीं है.

इस टेक्स्ट को कैसे बनाएं

देवी लक्ष्मी की मूर्ति स्थापित करें और उनकी पूजा करें। इसके बाद आप श्री सूक्तम का पाठ करें. भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की भी पूजा करना जरूरी है।

Share This Article