Nepali PM KP Sharma Oli Mourns The Demise Of Pranab Mukherjee, Says Nepal Has Lost A Great Friend

Nepali PM KP Sharma Oli Mourns The Demise Of Pranab Mukherjee, Says Nepal Has Lost A Great Friend


नई दिल्ली: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. ओली ने कहा कि उनके निधन से नेपाल ने अपना एक महान दोस्त खो दिया है.

प्रधानमंत्री ओली ने कहा, “भारत और नेपाल के संबंधों को मजबूत करने में हम उनका योगदान हमेशा याद रखेंगे.” बता दें देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का 84 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने इस बात की जानकारी दी. लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था. वे दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती थे. पूर्व राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित भी पाए गए थे. उनके निधन पर देश में शोक की लहर है.

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, “पूर्व राष्ट्रपति, श्री प्रणब मुखर्जी के स्वर्गवास के बारे में सुनकर हृदय को आघात पहुंचा. उनका देहावसान एक युग की समाप्ति है. श्री प्रणब मुखर्जी के परिवार, मित्र-जनों और सभी देशवासियों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. सार्वजनिक जीवन में विराट कद हासिल करने वाले प्रणब दा ने भारत माता की सेवा एक संत की तरह की. देश के एक विलक्षण सपूत के चले जाने से समूचा राष्ट्र शोकाकुल है.”

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर देश शोक व्यक्त करता है. उन्होंने हमारे राष्ट्र के विकास पथ पर एक अमिट छाप छोड़ी है. एक विद्वान, एक राजनीतिज्ञ, उन्हें समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहा गया.

वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “हमारे पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन की खबर मिली है. मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं. इस दुख के मौके पर शोक संतप्त परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.”

यह भी पढ़ें:

Pranab Mukherjee: कैसे एक क्लर्क की हुई राजनीति में एंट्री, इंदिरा के बने चहीते, राजीव ने पार्टी से निकाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES