Hamar bilaspurHamar Chhattisgarhindia

यातायात नियमों का पालन और सड़क दुर्घटनाओं में कमी के लिए राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह दिनांक 18 जनवरी 2021 से 17 फरवरी 2021 तक

जिला जीपीएम में जिला पुलिस द्वारा 32 वां सडक सुरक्षा माह का शुभारंभ

दिनांक 18 जनवरी से 17 फरवरी तक पूरे छत्तीसगढ़ में सड़क सुरक्षा माह मनाए जाने के डीजीपी महोदय के आदेश के परिपालन में पुलिस अधीक्षक जीपीएम श्री सूरज सिंह परिहार के निर्देशन में आयोजन का भव्य शुभारंभ रक्षित केंद्र जीपीएम में आज किया गया।

सर्वप्रथम विधायक डॉ. के के ध्रुव एवं एसपी श्री सूरज सिंह परिहार एवं उपस्थित पुलिस के अधिकारीगण व जनप्रतिनिधियों के द्वारा माँ सरस्वती की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। उपरांत आये हुए जनप्रतिनिधियों, पुलिस अधिकारियों का पुष्प गुच्छ से स्वागत यातायात प्रभारी के द्वारा किया गया।

पुलिस अधीक्षक जीपीएम श्री सूरज सिंह परिहार, आईपीएस ने अपने उदबोधन में कहा कि जीपीएम जिले में 32 वें सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया गया है। चूंकि इस जिले की 85% जनता ग्रामों में रहती है जो बाजार हाट आने के दौरान हेलमेट का उपयोग नही करते औऱ तीन सवारी भी चलते है, जिसके कारण अधिकतर दुर्घटनाएं होती हैं और मृत्यु भी होती है। पुलिस का काम लोगो को जागरूक करना है। इसी क्रम में आज एक हेलमेट जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा। साथ ही माह भर में यातायात जागरूकता हेतु विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।

मरवाही विधायक डॉक्टर के के ध्रुव के द्वारा अपने उदबोधन में कहा गया कि इसके पूर्व वो अपनी सेवाएं एक डॉक्टर के रूप में इस क्षेत्र को देते आएं है उस दौरान एक्सीडेंट से आये मरीजो का बेहतर उपचार भी किया, अधिकतर एक्सीडेंट के मामले यहां पर बगैर हेलमेट के वाहन चलाने से ही होती है इस दिशा में जनजागरूकता हेतु प्रयास किये जाने के सम्बंध में कहा गया।

कार्यक्रम के अंतर्गत “हेलमेट बाइक रैली” एवं यातायात रथ को पुलिस अधीक्षक एवं जन प्रतिनिधियों के द्वारा झंडा दिखा कर रवाना किया गया जो रक्षित केंद्र अमरपुर से प्रारम्भ होकर पेण्ड्रा, सेमरा, गुरुकुल, गौरेला होते हुए वापस दुबटिया से पुलिस लाइन अमरपुर में आकर समाप्त हुई।

इसी कड़ी में जीपीएम पुलिस के तत्वाधान में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के कार्यक्रम में यातायात संबंधी चित्रकला, स्लोगन/कविता प्रतियोगिता का दिनांक 18/01/2021 से 31/1/2021 तक आयोजन किया जा रहा है जो दो कैटेगरी में होगा। प्रथम श्रेणी कक्षा 1 से कक्षा 5 और द्वितीय श्रेणी कक्षा 6 से कक्षा 12 तक रहेगा। प्रत्येक कैटेगरी में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय इनाम दिए जाएंगे।उक्त चित्रकला, स्लोगन, पेंटिंग तैयार कर 12 फरवरी तक एसपी कार्यालय गौरेला या यातायात शाखा पुलिस लाइन अमरपुर में जमा किया जा सकेगा। इसमें कमेटी के द्वारा निर्णय उपरांत दिनांक 17 फरवरी को पुरस्कार पुलिस अधीक्षक जीपीएम के द्वारा दिया जाएगा।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक जीपीएम ने पुलिस लाइन के ही एक कक्ष में यातायात शाखा का औपचारिक उदघाटन किया। कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधि गण एवं पुलिस के राजपत्रित अधिकारी, रक्षित निरीक्षक, समस्त थाना प्रभारी, यातायात प्रभारी, पत्रकारगण एवं पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES