टॉप न्यूज़

मुंबई पहुंचा मॉनसून, जानें आपके शहर में कब होगी बारिश

Monsoon 2022: दक्षिण पश्चिमी मॉनसून दो दिन की देरी से शनिवार को महाराष्ट्र पहुंचा. मुंबईवासियों को तपती गर्मी से आज शनिवार को राहत मिली है. मुंबई और महाराष्ट्र के कई इलाकों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. शनिवार को मुंबई में कई जगहों पर भारी बारिश हुई. तेज हवा के चलते पेड़ उखड़ गए और कई जगहों पर ट्रैफिक जाम हो गया.

मौसम विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून दो दिन की देरी से पहुंचा है. आईएमडी ने कहा कि 11 जून को मॉनसून दहानू, मुंबई, ठाणे, रायगढ़, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में पुणे और कर्नाटक के गडग तक पहुंच गया.

मुंबई में झमाझम बारिश

10 जून को सुबह 8 बजे से 11 जून को सुबह 8 बजे तक मध्य मुंबई में औसत बारिश 25.56 मिमी दर्ज की गई, इस बीच, पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 21.64 मिमी और 34.18 मिमी की औसत बारिश दर्ज की गई. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार मुंबई सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है.

12 जून से प्री-मानसून गतिविधि

आईएमडी ने कहा कि 12 जून से पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में प्री-मानसून गतिविधि देखी जा सकती है. लेकिन उत्तरी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में 15 जून तक सामान्य से अधिक तापमान बना रहेगा. 15 जून तक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और 43 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में 11-12 जून को थोड़ी राहत मिल सकती है. सप्ताह के अंत में बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना नहीं है. 16 जून के बाद से गरज के साथ बारिश हो सकती है, जिससे गर्मी से काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles