मिचेल स्टार्क की पत्नी एलिसा हीली आईपीएल में उन पर हुई पैसों की बारिश से हैरान हैं.

Prakash Gupta
3 Min Read

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली ने बुधवार को 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में पति मिशेल स्टार्क के अभूतपूर्व सौदे को एक अविश्वसनीय क्षण और एक महान दिन बताया। हीली ने कहा कि स्टार्क इस समृद्ध लीग के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उनकी कड़ी मेहनत और आईपीएल के पैसे से ज्यादा देश को तरजीह देने के कारण 24.75 करोड़ रुपये मिलना उचित था।

मंगलवार को स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिकॉर्ड तोड़ 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा। उन्होंने अपने विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस द्वारा कुछ मिनट पहले बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जो 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाले पहले खिलाड़ी बने जब उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में चुना था।

भारत में हरमनप्रीत कौर की भारतीय टीम के खिलाफ बहु-प्रारूप श्रृंखला में महिला टीम का नेतृत्व कर रही हीली को गुरुवार को वानखेड़े में भारत के खिलाफ शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईपीएल नीलामी पर सवालों का सामना करना पड़ा। .

33 वर्षीया ने मजाक में कहा कि वह आईपीएल से संबंधित किसी भी सवाल का जवाब नहीं देंगी, उन्होंने इसे जस का तस बताया। हीली ने कहा, ठीक है. हम आईपीएल को रास्ते से हटा देंगे, है ना? देखो, यह वैसा ही है. यह मिच के लिए एक अद्भुत क्षण है।

उन्होंने कहा कि स्टार्क द्वारा की गई कड़ी मेहनत और आठ साल तक आईपीएल से बाहर रहकर किए गए बलिदान के कारण जो भारी दिलचस्पी पैदा हुई, वह उचित है। मुझे लगता है कि यह उनकी कड़ी मेहनत और शायद पिछले आठ वर्षों में अपने देश को प्रथम स्थान पर रखने के लिए उनके द्वारा चुने गए कुछ विकल्पों का एक बड़ा औचित्य है। तो हाँ, यह एक अच्छा दिन है।”

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान, जो एक क्रिकेटर परिवार से आती हैं, क्योंकि उनके चाचा इयान हीली ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते थे, ने कहा कि वह नीलामी के दौरान पार्टी नहीं कर रही थीं, बल्कि भारत के खिलाफ श्रृंखला से पहले जिम में कसरत कर रही थीं।

Share This Article