छत्तीसगढ़ की खबरे

मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने केंद्र सरकार पर फंड रोकने का लगाया आरोप

रायपुर : प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने प्रदेश में पानी की व्यवस्था को लेकर किये गए विकास कार्यों का ब्यौरा दिया। इस दौरान मंत्री रूद्र कुमार ने बताया कि 2 हजार करोड़ से अधिक का टेंडर जारी हो चूका है। और हमारा टारगेट है की 2023 के अंत तक प्रदेश के प्रत्येक गांव में,जहां तक हो सके आश्रित गांव,छोटे से छोटे टुकड़ों में जो बसाहट है उसमें भी पानी टंकी का निर्माण कर, पाइप लाइन का विस्तार करके प्रत्येक घर के अंदर मुफ्त कनेक्शन हम देंगे। साथ ही प्रति व्यक्ति प्रतिदिन 55 लीटर पानी की व्यवस्था रहेगी।

मंत्री रूद्र कुमार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा

बता दें कि हाल ही में केंद्रीय मंत्री पहलाद पटेल हाल ही में छत्तीसगढ़ आए हुए थे। इस दौरान उन्होंने नल जल योजना और आवास को लेकर कहा था कि छत्तीसगढ़ को तीन गुना पैसा दिया गया… उनके इस बयान पर मंत्री गुरुदेव कुमार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा लंबे समय से केंद्र सरकार ने अपना आधा अंश जो आना चाहिए था वो लम्बे समय से उन्होंने रिलीज़ किया नहीं है। जिसके कारण काम वर्तमान में फील्ड में काम चल रहा है वह प्रभावित हो रहा है। क्योंकि ठेकेदारों को उनके कारण पेमेंट नहीं हो पा रहा है।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles