पुलिस अधीक्षक जीपीएम के द्वारा चुनाव ड्यूटी हेतु बाहर से आए CRPF और CG पुलिस अधिकारियों की ली गई बैठक

पुलिस अधीक्षक जीपीएम के द्वारा चुनाव ड्यूटी हेतु बाहर से आए CRPF और CG पुलिस अधिकारियों की ली गई बैठक

जिले और चुनाव की जानकारी साझा करके शांतिपूर्ण मतदान हेतु फ़ोर्स कोऑर्डिनेशन की रूपरेखा तय की गई#

मरवाही विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर जीपीएम पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार के द्वारा चुनाव ड्यूटी हेतु जिले, अन्य जिलों एवं सीआरपीएफ के अधिकारियों की मीटिंग विस्तार से आज परियोजना सभागार में ली गई।

मीटिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक ने सर्वप्रथम जिले के बारे में परिचय प्रदान कर जिले की भौगोलिक परिस्थितियों एवं सामरिक महत्त्व के बारे में अवगत कराते हुए वर्तमान चुनाव के महत्व और चुनौतियों से अवगत कराया। दिनाँक 3/11/2020 को होने वाले उप चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करने हेतु कार्ययोजना पर भी चर्चा की गई। कोरोना संक्रमण को ध्यान रखते हुए स्वास्थ्य सुरक्षा उपायों की जानकारी साझा की गई। साथ ही बाहर से आये अधिकारियों एवं कर्मचारियों में बेहतर सामंजस्य स्थापित कर मरवाही विधानसभा उप चुनाव को शांति पूर्वक सम्पन्न कराने हेतु बताया गया । आचार संहिता के मद्देनज़र क्या करना है और क्या नही करना है सबको बताया गया और अपेक्षा की गई कि सभी अधिकारी उन सब के बारे में अपने यूनिट के कर्मचारियों को जागरुक करेंगे।

मीटिंग में पुलिस अधीक्षक ने जिले के विधानसभा मरवाही उप चुनाव में पुलिस की भूमिका और पुलिस के पेट्रोलिंग और क्यू आर टी का उपयोग कैसे किये जाना है उस सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा कर रिस्पांस समय के बारे बताया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूरे विधानसभा को 03 जोन और 30 सेक्टर में विभाजित किया गया है। 3 जोन स्तर पर 3 प्रभारी कमाण्डेन्ट साहबान और प्रति 3 पट्रोलिंग पर एक राजपत्रित अधिकारी की पर्यवेक्षण ड्यूटी लगाई गई है। जो अपने अपने सेक्टरों का पर्यवेक्षण करेंगे और शान्तिपूर्वक मतदान कराए जाने हेतु जवाबदेह होंगे।साथ ही प्रति थाना 3 QRT का गठन भी किया गया है।

मीटिंग में बूथ डिप्लॉमेंट की भी चर्चा की जाकर संवेदनशील बूथों की जानकारी दी गई। बढ़े हुए वी॰आई॰पी॰ मूवमेंट के मद्देनज़र सी॰ए॰एफ़॰ और CRPF के रोल की भी चर्चा की गई। सभी अधिकारियों का एक दूसरे से परिचय कराया जाकर रियल टाइम कोऑर्डिनेशन हेतु Whatsapp ग्रूप बनाया गया एवं सभी को चुनाव सम्बंधी बुकलेट भी वितरित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES