मनोज तिवारी. पहली शादी 12 साल तक चली। फिर 49 साल की उम्र में उन्होंने दूसरी शादी की, उनकी पत्नी गर्भवती हो गईं।

Prakash Gupta
3 Min Read

मनोज तिवारी: भोजपुरी अभिनेता और बीजेपी नेता मनोज तिवारी भोजपुरी सिनेमा के सबसे पसंदीदा और बहुमुखी अभिनेताओं में से एक हैं। मनोज तिवारी बहुत अच्छे गायक हैं. उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री को कई सुपरहिट गाने दिए हैं। अपने करियर में अटूट सफलता हासिल करने वाले इस अभिनेता की असल जिंदगी में भारी उथल-पुथल रही है। मनोज तिवारी की दो बार शादी हो चुकी है। तो आइए जानते हैं मनोज तिवारी की शादीशुदा जिंदगी के बारे में।

2000 में दूसरी शादी

भोजपुरी इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता मनोज तिवारी ने साल 2000 में रानी तिवारी से शादी की। मनोज तिवारी और रानी मुखर्जी की एक बेटी है जिसका नाम रितु है। मनोज तिवारी की पहली शादी असफल रही थी. 2012 में रानी और मनोज हमेशा के लिए अलग हो गये।

श्वेता तिवारी की पहली शादी

उनकी पहली शादी श्वेता तिवारी से हुई थी। मनोज तिवारी बिग बॉस सीजन 4 के सबसे विवादित प्रतियोगियों में से एक थे। मनोज तिवारी और श्वेता तिवारी का रिश्ता काफी समय से चर्चा में है।

बिग बॉस के घर में श्वेता तिवारी और मनोज तिवारी के ब्रेकअप के बाद से ही श्वेता तिवारी और मनोज तिवारी का रिश्ता शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। कहा जाता है कि श्वेता के साथ उनकी नजदीकियों के चर्चों के कारण उनकी पहली शादी में दरार आ गई थी। 2012 में मनोज और रानी हमेशा के लिए अलग हो गये।

रानी से तलाक के बाद भी मनोज और उनकी बेटी रीति के बीच करीबी रिश्ता बन गया है। वह अपनी मां के साथ रहती है. रीति के साथ मनोज की अच्छी बॉन्डिंग है। वह अक्सर अपने बच्चों के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

कोरोना काल में गुपचुप शादी

अपनी पहली शादी के असफल होने के बाद मनोज तिवारी कई सालों तक अकेले रहे। लेकिन बेटी के कहने पर उन्होंने प्यार को दूसरा मौका दिया। कई सालों तक अकेले रहने के बाद मनोज तिवारी ने साल 2020 में दूसरी शादी कर ली।

मनोज तिवारी ने 49 साल की उम्र में सुरभि तिवारी से शादी की। सुरभि पेशे से एक सिंगर हैं। 51 साल की उम्र में मनोज तिवारी एक बार फिर एक बच्ची के पिता बने। मनोज और सुरभि की एक बेटी है जिसका नाम जिया है। साल 2022 में मनोज दोबारा पिता बने। उनकी तीसरी बेटी का जन्म हुआ।

आपका करियर कैसा रहा?

मनोज तिवारी ने अपने करियर की शुरुआत एक गायक के तौर पर की थी. लेकिन साल 2003 में उन्होंने बतौर एक्टर भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखा. उनकी पहली फिल्म “सारांश” थी।

यह फिल्म बहुत बड़ी सफल रही। एक अभिनेता और गायक के रूप में उनका करियर सफल रहा। 2009 में, मनोज तिवारी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। 2014 में मनोज तिवारी बीजेपी में शामिल हुए.

Share This Article