महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक हैं

Prakash Gupta
3 Min Read

महिंद्रा थार बनाम फोर्स गुरखा: भारतीय बाजार में महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा की एक अलग पहचान है। दोनों कारें बेहतर रेंज के साथ अपने अनोखे फीचर्स और दमदार पावर के लिए जानी जाती हैं। लेकिन कुछ लोग महिंद्रा की थार और फोर्स गुरखा को खरीदने को लेकर कंफ्यूज रहते हैं।

अगर आप भी इन्हें खरीदने का प्लान कर रहे हैं और असमंजस में हैं तो आज हम आपके लिए इन दोनों की कीमत और फीचर्स की जानकारी लेकर आए हैं। आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प कौन सा होगा?

फोर्स गोरखा फीचर्स

नई फोर्स गुरखा में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्पीड अलर्ट सिस्टम आदि हैं।

महिंद्रा थार के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

महिंद्रा थार में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, ऑडियो कंट्रोल, रोड स्टैटिस्टिक्स के साथ मल्टी-इंफो डिस्प्ले, पावर विंडो मैनुअल और एयर कंडीशनिंग की सुविधा है। इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल भी मिलता है।

फोर्स गोरखा इंजन

फोर्स गुरखा ने इसे 2.6-लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ जोड़ा है। यह 91bhp और 250Nm का टॉर्क पैदा करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है और 4-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है।

महिंद्रा थार का इंजन

इसके इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसे सबसे पहले तीन इंजन विकल्प के साथ बाजार में पेश किया है। इसमें 118bhp और 300Nm का टॉर्क पैदा करने वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन और 150bhp और 320Nm का टॉर्क पैदा करने वाला 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल है। वहीं, 2.2-लीटर डीजल इंजन 130bhp और 300Nm का टॉर्क पैदा करता है। सभी मॉडल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं।

महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा

महिंद्रा थार की कीमत की बात करें तो इसके बेस मॉडल की कीमत रु. बाजार में इसकी कीमत 13.57 लाख रुपये है, जो कि डीजल मॉडल है। कंपनी 10 किमी प्रति लीटर की माइलेज का दावा करती है। फोर्स गुरखा की कीमत 15.09 लाख रुपये, एक्स-शोरूम (दिल्ली) है।

Share This Article