Maharashtra Raigad Building Collapsed: Search And Rescue Operation Continues, Two Dead, 18 Still Feared Trapped

Maharashtra Raigad Building Collapsed: Search And Rescue Operation Continues, Two Dead, 18 Still Feared Trapped

[ad_1]

रायगढ़: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं, अभी भी मलबे में करीब 18 लोग फंसे हुए हैं. करीब पचास लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एनडीआरएफ की चार टीमें हादसे वाली जगह पर राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं.

दस साल पुरानी इमारत में थे 45 फ्लैट 

पुलिस ने बताया कि इमारत दस साल पुरानी थी. जिस वक्त बिल्डिंग गिरी उस वक्त मलबे में करीब 70 लोग फंस गए थे. यह इमारत महाड तहसील के काजलपुरा में बनी थी. अधिकारी ने बताया कि इमारत में 45 फ्लैट थे. अबतक करीब 50 लोगों को इमारत के मलबे से निकाला गया है और उन्हें महाड के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जो मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर है.

विशेष जांच दल का गठन किया जाए- मंत्री अदिति तटकरे

महाराष्ट्र की मंत्री अदिति तटकरे और एकनाथ शिंदे कल हादसे वाली जगह पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. अदिति तटकरे ने मीडिया को बताया है कि कई घायलों का इलाज किया जा रहा है और कुछ को छुट्टी दे दी गई है. गंभीर चोटों वाले लोगों को सही इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया है. हम चाहते हैं कि इस हादसे की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया जाए.

अमित शाह ने जताया दुख

वहीं, इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एनडीआरएफ को इमारत के ढहने से मलबे में फंसे लोगों के बचाव में सभी सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया था. शाह ने ट्वीट किया, ‘‘रायगढ़, महाराष्ट्र में एक इमारत का ढहना बहुत दुखद है. सभी की सुरक्षा की कामना करते हैं.’’

यह भी पढ़ें-

JEE-NEET एग्जाम के खिलाफ विपक्ष एकजुट, अब ममता बनर्जी और ओवैसी ने कहा- स्थगित हो परीक्षा

Weather Updates: ओडिशा, बंगाल और गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में बढ़ा यमुना का जलस्तर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES