ललन सिंह ने जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है

Prakash Gupta
2 Min Read

बड़ी खबर आ रही है. जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जद (यू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान ललन सिंह ने इस्तीफे की पेशकश की थी। चुनाव से पहले जेडीयू पार्टी में यह बड़ा बदलाव है. ललन सिंह के बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली.

इस्तीफे की वजह क्या है?

ललन सिंह ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. ललन सिंह ने अपने इस्तीफे की वजह प्रचार में व्यस्तता बताई है. ललन सिंह का इस्तीफा और नीतीश कुमार का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद संभालना जेडीयू पार्टी के लिए एक बड़ा कदम है.

बिहार बीजेपी अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि देश की राजनीतिक स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में सभी सदस्यों ने नीतीश कुमार से पार्टी की कमान संभालने का आग्रह किया. बैठक में सभी सदस्यों के अनुरोध पर नीतीश कुमार ने अब पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली है.

बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा

बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा, ''नीतीश कुमार पार्टी के स्वीकार्य नेता हैं. ललन सिंह ने खुद अपने इस्तीफे की वजह बताई है. उन्हें आगामी चुनाव लड़ना है जिसमें वह व्यस्त रहेंगे. इसीलिए उन्होंने नीतीश कुमार से अपने इस्तीफे के बारे में बात की और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया.

Share This Article