लाल किताब: लाल किताब में दिए गए पीपल के पेड़ के टोटके को आजमाएं, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत!

Prakash Gupta
3 Min Read

लाल किताब के टोटके: ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब को बहुत महत्व दिया गया है। लाल किताब में वर्णित उपाय चमत्कारी हैं। ऐसा करने से ऐसी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। लाल किताब में बताए गए उपाय (लाल किताब के टोटके) बहुत ही सरल और प्रभावशाली हैं। अगर जीवन की तरक्की आपका साथ नहीं छोड़ रही है तो आपको ये उपाय जरूर करने चाहिए।

आज इस लेख के माध्यम से हम आपको लाल किताब में बताए गए कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में बताएंगे। अगर आप ये उपाय करेंगे तो आपकी किस्मत चमक जाएगी। तो आइये जानते हैं इनके बारे में.

पीपल के पेड़ का यह उपाय चमका देगा आपकी किस्मत

लाल किताब में बताया गया पीपल का यह उपाय आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। ऐसा करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी. यदि किसी ग्रह के प्रभाव के कारण आपका समय खराब चल रहा है।

तो पीपल के पेड़ का यह उपाय आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। ग्रहों के बुरे प्रभाव को कम करने के लिए किसी सार्वजनिक स्थान जैसे मंदिर या पार्क में पीपल या बरगद का पेड़ लगाएं। आपको नियमित रूप से पेड़ को पानी देना होगा। जैसे-जैसे पीपल का पेड़ बड़ा होगा आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

भगवान शिव की पूजा करें

व्यक्ति के जीवन में कई बार ऐसी परिस्थितियां आती हैं, जिसमें उसे समझ नहीं आता कि वह क्या करे। ऐसे में लोगों को भगवान शिव की शरण में जाना चाहिए। भगवान शिव की पूजा करें. पानी से धो लें. महामृत्युंजय का जाप करें. ऐसा करने से ऐसी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। आपके जीवन में परेशानियां तो आएंगी ही.

इन लोगों को खाना खिलाओ

जरूरतमंदों को खाना खिलाने से आपको उनका आशीर्वाद मिलता है। लेकिन अगर आप शनिवार और रविवार को कुष्ठ रोगियों, सड़क पर भिखारियों और अनाथ बच्चों को खाना खिलाते हैं तो आपको दोगुना फल मिलता है। ऐसा करने से ऐसी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। जीवन की सभी बाधाएं दूर होंगी। अगर आप भोजन उपलब्ध कराने में असमर्थ हैं तो आप उन्हें बिस्किट या फल भी दान कर सकते हैं।

Share This Article