2024 में आ रही नई टोयोटा फॉर्च्यूनर समेत ये 3 दमदार एसयूवी, जानिए…

Prakash Gupta
2 Min Read

आगामी एसयूवी: नए साल 2024 की शुरुआत हो चुकी है. इस साल बाजार में बड़ी एसयूवी धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। कई कार कंपनियों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं और इनमें सबसे खास है टोयोटा फॉर्च्यूनर के नए जेनरेशन मॉडल की लॉन्चिंग।

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को पहले वैश्विक बाजार में लॉन्च किया जाएगा, उसके बाद भारत में लॉन्च किया जाएगा। 2024 में, एमजी ग्लैस्टर के साथ, स्कोडा कोडियाक और वोक्सवैगन टिगुआन जैसी पूर्ण आकार की यूएसवी को भी अपडेटेड संस्करण में पेश किया जाएगा। आइए उन पर एक नजर डालें.

आप नई टोयोटा फॉर्च्यूनर के बारे में क्या सोचते हैं?

टोयोटा भारतीय बाजार में अगली पीढ़ी की फॉर्च्यूनर पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह एसयूवी बिल्कुल नए TNGA-F प्लेटफॉर्म पर आधारित है। अपडेटेड इनोवा हाई-क्रॉस 360-डिग्री कैमरा और माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ-साथ अंडरवॉश ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम और इनर्शियल सनरूफ के साथ आता है।

एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट (एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट)

एमजी मोटर इंडिया भारतीय बाजार में नई ग्लोस्टर एसयूवी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एक्सटीरियर के साथ-साथ इंटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें अपडेटेड बम्पर और नए फ्रंट ग्रिल के साथ नए हेडलैंप और टेल लैंप के साथ एक नया डिज़ाइन है।

नई पीढ़ी स्कोडा कोडियाक (नई पीढ़ी स्कोडा कोडियाक)

इसके अलावा स्कोडा ऑटो इंडिया इस साल भारतीय बाजार में फुल साइज एसयूवी कार्डिएक का अपडेटेड मॉडल पेश करने की तैयारी कर रही है। यह एसयूवी बिल्कुल नए MQB-EVO प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसे पूरी तरह से निर्मित यूनिट के साथ बाजार में पेश किया जाएगा।

नई पीढ़ी वोक्सवैगन टिगुआन (नई पीढ़ी वोक्सवैगन टिगुआन)

वहीं, कंपनी ने नई जेनरेशन Volkswagen Tiguan की लॉन्चिंग भी पूरी कर ली है। डिजाइन और फीचर्स के मामले में काफी बदलाव हुए हैं। इसका निर्माण भारत में नहीं किया जाएगा. ऐसे में इसकी कीमत अधिक होने की संभावना है. आने वाले दिनों में इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया जाएगा।

Share This Article