चाणक्‍य नीति: चुटकुलों में जानें महिलाओं का चरित्र, तुरंत जानें ये राज

Prakash Gupta
2 Min Read

चाणक्य नीति: चाणक्य को बहुत ज्ञानी माना जाता है. चाणक्य नीति में उन्होंने दैनिक जीवन से जुड़ी कई बातें बताई हैं. चाणक्य ने स्त्री-पुरुषों के बारे में भी कई बातें कही हैं। यदि हम चाणक्य की बातों को अपने जीवन में अपना लें तो हमारा जीवन सुखमय हो जाएगा।

चाणक्य ने अपनी नीति में महिलाओं के बारे में भी कुछ खास बातें बताई हैं. चाणक्य ने स्त्री के अंदर के कुछ ऐसे लक्षण बताए हैं जिन्हें देखकर हम उसके स्वभाव के बारे में जान सकते हैं। तो आइए जानते हैं वो कौन से खास लक्षण हैं जिनसे हम किसी महिला का स्वभाव जान सकते हैं।

हाथ की हथेली पर निशान

जिस स्त्री के हाथ पर मांसाहारी पशु या पक्षी की आकृति जैसा निशान हो ऐसी स्त्रियों से दूर रहना चाहिए। ऐसी महिलाएं आपके विनाश का कारण बन सकती हैं। ऐसी महिलाएं हमेशा दूसरों के जीवन में दुख का कारण बनती हैं।

जिसकी गर्दन छोटी हो

छोटी गर्दन वाली महिला स्वयं कोई भी निर्णय लेने में सक्षम नहीं होती है। वह अक्सर कोई भी फैसला लेने से पहले लोगों से सलाह लेती हैं।

लम्बी गर्दन वाली स्त्री

जिन महिलाओं की गर्दन उंगलियों से भी लंबी होती है। ऐसी महिलाएं अपने परिवार के विनाश का कारण बनती हैं। ऐसी महिलाओं से दूर रहें.

सफ़ेद पोशाक में लड़कियाँ

जिन लड़कियों की आंखें स्लेटी और आंखों में चंचलता होती है, वे भाग्यशाली होती हैं। ये महिलाएं इसमें बहुत अच्छी हैं।

बड़े दांतों वाली महिलाएं

जिन महिलाओं के दांत लंबे और बड़े होते हैं वे महिलाएं अपने साथ दुर्भाग्य लेकर आती हैं। ऐसी महिलाओं का जीवन दुखों से भरा होता है। वह इससे अधिक खुश नहीं हो सकता.

Share This Article