टॉप न्यूज़

जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन –

आज का पंचाग 27 मई 2022 – ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष द्वादशी, राक्षस संवत्सर विक्रम संवत 2079, शक संवत 1944 (शुभकृत् संवत्सर), बैशाख | द्वादशी तिथि 11:48 AM तक उपरांत त्रयोदशी | नक्षत्र अश्विनी 02:26 AM तक उपरांत भरणी | सौभाग्य योग 10:08 PM तक, उसके बाद शोभन योग | करण तैतिल 11:48 AM तक, बाद गर 12:25 AM तक, बाद वणिज |

मई 27 शुक्रवार को राहु 10:44 AM से 12:24 PM तक है | चन्द्रमा मेष राशि पर संचार करेगा |

विक्रम संवत – 2079, राक्षस
शक सम्वत – 1944, शुभकृत्
पूर्णिमांत – ज्येष्ठ
अमांत – बैशाख

तिथि
कृष्ण पक्ष द्वादशी – May 26 10:54 AM – May 27 11:48 AM
कृष्ण पक्ष त्रयोदशी – May 27 11:48 AM – May 28 01:09 PM

नक्षत्र
अश्विनी – May 27 12:38 AM – May 28 02:26 AM
भरणी – May 28 02:26 AM – May 29 04:39 AM

कैसा रहेगा आज का दिन , जानें आज का राशिफल

मेष (Aries) – आज आप खुद को किसी दुविधा में या किसी विशेष स्थिति में उलझे हुए पा सकते हैं। अपनी शिक्षा और जीवन में नए अनुभवों के आधार पर कुछ गहरे और आध्यात्मिक अनुभवों को महसूस करने के लिए तैयार रहें। पैतृक संपत्ति के संबंध में आपको अपने कुछ करीबी रिश्तेदारों के माध्यम से वित्तीय लाभ होगा। घर पर आराम करने और अपने प्रियजनों के साथ दिन का आनंद लेने के लिए दिन एकदम सही है। आप खुद को बदलने के लिए तैयार हैं और अपने पेशेवर और सामाजिक जीवन में एक नई पहचान स्थापित कर सकते हैं। आप एक नए घर में भी शिफ्ट हो सकते हैं और एक नए अनुभव के लिए मौजूदा परिवेश को बदल सकते हैं।

वृष (Taurus) – आप आत्म-सुधार की तलाश में हैं और अपने जीवन को बेहतर और अधिक समृद्ध बनाने के अवसर ढूंढ रहे हैं। इसलिए, आप अध्यात्म, प्रार्थना, पूजा और ध्यान में बहुत समय व्यतीत कर रहे हैं। आप दूसरों के प्रति अधिक उदार होने का प्रयास करेंगे। लेकिन इस खोज में, अपने असली को नज़रअंदाज़ न करें। जीवन में सही कारण और उद्देश्य के लिए खुद को समर्पित करें। आपको अधिक सामूहीकरण करने और लोगों के साथ जुड़ने की भी आवश्यकता होगी। कभी-कभी आप कुछ कहते हैं और दूसरे उसका गलत अर्थ निकालते हैं। इससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल होगी। तो सावधान रहें।

मिथुन (Gemini) – आज आर्थिक रूप से आप कमजोर स्थिति में हो सकते हैं। अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत करने की जरूरत है। आपको अपने आस-पास के सभी लोगों के साथ सकारात्मक संबंध बनाए रखने चाहिए, चाहे वे आपके सहकर्मी हों, परिवार के सदस्य हों या पड़ोसी हों। किसी के साथ लड़ाई, बहस या विवाद न करें। यह सुनिश्चित करना आप पर होगा कि चीजें आपके पक्ष में रहेंगी। आज आप अपनी भलाई पर ध्यान देंगे और अच्छे मानसिक स्वास्थ्य के लिए योग-ध्यान में संलग्न हो सकते हैं। बिजनेस करने वालों के लिए दिन अच्छा है। सामाजिक बातचीत के दौरान आप कुछ उच्च पद के अधिकारियों से मिल सकते हैं।

कर्क (Cancer) – आज आपके नेतृत्व कौशल में काफी सुधार होगा। आप अपने सभी काम पूरे जोश और जोश के साथ पूरा करने का प्रयास करेंगे। भाग्य अनुकूल बनेगा। कई दिनों से अटका हुआ काम आज पूरा हो सकता है। आप धार्मिक गतिविधियों में भाग ले सकते हैं। भाग्य भी व्यवसायी लोगों का साथ देगा और बेहतर लाभ और व्यावसायिक लाभ के द्वार खोलेगा। आपको परिवार के कुछ बुजुर्ग सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा और उनकी सलाह भविष्य में आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी।

सिंह (Leo) – आज आप महसूस करेंगे कि सफलता की उस ऊंचाई तक पहुंचने के लिए आपको अपने दोस्तों की आवश्यकता हो सकती है जिसकी आपने हमेशा कल्पना की थी। आपके कार्यस्थल मित्र आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने और जीवन में वांछित सफलता प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगे। अपने सहकर्मियों के साथ अनावश्यक बहस में न पड़ें। दिन आपको कई पहलुओं पर व्यस्त रखेगा। आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

कन्या (Virgo) – दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने में अधिक समय व्यतीत करने से थकान हो सकती है। आज आपकी मुलाकात कुछ लोगों से हो सकती है। आपका परिवार आपके घर में कोई शुभ समारोह आयोजित कर सकता है। आज आपको कुछ परेशान कर रहा है। तनाव दूर करने के लिए आपको अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताना चाहिए। अगर आप किसी से नाराज़ हैं तो दूसरों से बात करने की बजाय आपको परेशान करने से रोकने और जीवन में आगे बढ़ने के तरीके खोजने की कोशिश करें।

तुला (Libra) – दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने हर काम और प्रयास में सफलता मिलेगी। भाग्य आपका साथ देगा और सब कुछ ठीक होता नजर आएगा। नए अवसर जल्द ही आपके दरवाजे पर दस्तक देंगे। सामाजिक मेलजोल, नए लोगों से मिलने, प्यार में पड़ने और प्यार पाने के लिए यह एक आदर्श दिन है। भले ही आप और आपके परिवार के सदस्य किसी विशेष मामले में एक-दूसरे से असहमत हों, लेकिन आप उन्हें हमेशा अपने पक्ष में खड़े पाएंगे। अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने की कोशिश करें। आप उनके साथ पिकनिक की योजना भी बना सकते हैं और बाहर अपने दिन का आनंद ले सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio) – समय आ गया है कि अब तक किए गए सभी प्रयासों का लाभ आपको मिलेगा। आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी, और यह आपको जीवन में खुश और संतुष्ट करेगी। कुछ लंबे समय से लंबित योजनाएं और परियोजनाएं भी गति पकड़ सकती हैं और जल्द ही पूरी हो सकती हैं। सोशल मीडिया पर आपकी किसी से दोस्ती हो सकती है। यह दोस्ती रिश्ते में भी विकसित हो सकती है। लेकिन हमारा सुझाव है कि आप उस व्यक्ति से दोस्ती करने से पहले उसे जानने के लिए पर्याप्त समय लें।

धनु (Sagittarius) – आज आपको अपने रास्ते में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। उन्हें दूर करने के लिए आपको बहुत सतर्क और साधन संपन्न होने की आवश्यकता होगी। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आप अपनी बुद्धि और दक्षता से अपने कार्यस्थल पर कई कठिन कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। आपके सहकर्मी और वरिष्ठ आपके काम की गति और दक्षता से काफी प्रभावित होंगे। हालाँकि, यह सारी प्रशंसा आपको घमंडी और व्यर्थ नहीं बनानी चाहिए क्योंकि यह कार्यस्थल में आपके दोस्तों के संबंधों को प्रभावित करेगी। कलश में कुछ गंगाजल लेकर घर के कोने-कोने में छिड़क दें। गुड़ और चना लें, पहले संतोषी माता को भोग लगाएं, और फिर अपने परिवार के सदस्यों को वितरित करें।

मकर (Capricorn) – निर्णय लेने का दिन है। पिछले कुछ दिनों से कुछ चीजें आपको चिंतित कर रही हैं, जिससे आपकी चिंता बढ़ रही है। आज आपको कोई कठोर निर्णय लेना पड़ सकता है। अपने दिल की सुनो। जब भी आप इस दुविधा का सामना करें कि आगे क्या करना है, तो अपनी आंतरिक पुकार को सुनें, इससे आपको लाभ होगा। आज आपके पेट की भावना प्रबल रहेगी और आपको अपनी भावनात्मक बुद्धिमत्ता पर भी ध्यान देना चाहिए। अपने सहकर्मियों के प्रति दयालु बने रहने और अन्य महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए आपको इसकी आवश्यकता होगी।

कुंभ (Aquarius) – विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपके कुछ साथी सफलता पाने के लिए अन्य साधनों का उपयोग कर सकते हैं लेकिन याद रखें कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। जब तक आप अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच जाते, तब तक आपको हर दिन कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको अपनी भाषा में संयम बरतने की आवश्यकता होगी। सामाजिक मेलजोल के दौरान अपने शब्दों का चयन सावधानी से करें। आपके द्वारा बोला गया एक गलत शब्द समाज में आपकी प्रतिष्ठा को धूमिल करेगा।

मीन (Pisces) – आपका अच्छा समय आज से शुरू हो रहा है। आपकी सफलता देखकर लोग दंग रह जाएंगे। आपको उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर भी प्राप्त होगा। युवा छात्रों को प्रारंभिक शिक्षा में सफलता मिलेगी। जिन छात्रों को प्रतिदिन ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने की आवश्यकता होती है, उन्हें अधिक कुशल बनने के लिए एक समय-सारणी निर्धारित करनी चाहिए। हिम्मत न हारें और सफलता पाने के लिए प्रयास करते रहें। अतिरिक्त प्रयास करें, विपरीत परिस्थितियों में दृढ़ता दिखाएं, व्यर्थ की बातों में समय बर्बाद न करें। जल्द ही सफलता मिलेगी। यदि आप समस्याओं का सामना करते हैं तो भी शांत मन से समाधान खोजने का प्रयास करें। दोस्तों और परिवार के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें। हमेशा अपने बड़ों का सम्मान करें।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button