खेल / टेक्नोलॉजी

पहला मैच देखने को एक्साइटेड किंग खान

मुंबई : शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और जूही चावला (Juhi Chawla) के स्वामित्व वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने हाल ही में एक बड़ा ऐलान किया. महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग के उद्घाटन सत्र से, नाइट राइडर्स की पहली महिला क्रिकेट टीम हिस्सा लेने जा रही है. 30 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के साथ पहले त्रिनबगो नाइट राइडर्स (TKR) की महिला टीम की घोषणा कर दी गई है, जिसका नेतृत्व डिएंड्रा डॉटिन करेंगी. अन्य दो टीमों की कप्तानी हेले मैथ्यूज (बारबाडोस रॉयल्स) और स्टैफनी टेलर (गुयाना अमेजन वॉरियर्स) करेंगी.

डॉटिन महिलाओं के खेल में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक है और मैथ्यू और टेलर को दुनिया के शीर्ष 10 टी20 ऑलराउंडर में गिना जाता है. तीनों विमेंस खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के लिए शानदार प्रदर्शन किया है.

वहीं, दूसरी तरफ टीकेआर मेन्स टीम के सदस्यों ने उन महिलाओं का स्वागत किया, जो इस साल पहली बार टीम की लाल और काली जर्सी में नज़र आने वाली हैं.

त्रिनबगो नाइट राइडर्स टीम के कप्तान और धाकड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड कहा, “पहली बार, नाइट राइडर्स की सीपीएल में एक महिला टीम है. मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं और हम परिवार में आपका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं. हम टीकेआर हैं !”

वहीं, धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन ने कहा, “टीकेआर में आपका स्वागत है महिलाओं. यह कैरेबियन में खेल को और भी लोकप्रिय बनाने की दिशा में एक शानदार कदम है. ऑल द बेस्ट, लेडीज.”

पहला मैच देखने को एक्साइटेड किंग खान
शाहरुख खान ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘KKR में यह हम सभी लोगों के लिए एक बहुत खुशी का मौका है। उम्मीद है कि मैं इस मैच को देखने के लिए वहां पर लाइव मौजूद रह सकूंगा।’ बता दें कि शाहरुख खान की ये महिला क्रिकेट टीम Women’s Caribbean Premier League (WCPL) में पहला मैच खेलेगी।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles