कावासाकी ने भारत में एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च की है

Prakash Gupta
2 Min Read

कावासाकी: कावासाकी इंडिया ने नए साल 2024 की शुरुआत अपनी नई बाइक की लॉन्चिंग के साथ की है। कंपनी ने दिसंबर 2023 में आयोजित इंडिया बाइक वीक 2023 में अपनी निंजा ZX-6R को देश में पेश किया था, जिसे नए साल के मौके पर लॉन्च किया गया है। मोटरसाइकिल की कीमत 11.9 लाख रुपये, एक्स-शोरूम (भारत) है। नई कावासाकी निंजा ZX-6R को नई स्टाइलिंग और एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। आइए इसके बारे में और जानें…

अद्यतन डिज़ाइन

कावासाकी ने निंजा ZX-6R रेसिंग सुपर स्पोर्ट्स बाइक के डिजाइन को अपडेट किया है, जो ज्यादातर जापानी कंपनी के दोपहिया वाहनों के अंदर पाया जाता है। कंपनी की नई मोटरसाइकिल में आपको ढेर सारे स्टाइलिंग एलिमेंट भी देखने को मिलेंगे, जिसे हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है।

इंजन की शक्ति

मोटरसाइकिल 666cc, इनलाइन-4 इंजन द्वारा संचालित है। इस इंजन को इस बार नए उत्सर्जन मानकों से जोड़ा गया है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। यह 128bhp और 69Nm का टॉर्क पैदा करता है।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी

मोटरसाइकिल क्लिप-ऑन हैंडलबार और आक्रामक बॉडीवर्क के साथ आती है, जो इसके बड़े भाई कावासाकी ZX-10R से प्रेरित है। मोटरसाइकिल में कावासाकी का सिग्नेचर स्प्लिट एलईडी हेडलैंप है, जो बाइक को शानदार लुक देता है। निंजा ZX-6R ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल टीएफटी स्क्रीन जैसी सुविधाओं के साथ भी आता है।

ब्रेक लगाना और निलंबन

कावासाकी ZX-6R के फ्रंट में डुअल 310mm डिस्क और रियर में सिंगल 220mm डिस्क है। मोटरसाइकिल 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है। सस्पेंशन के मामले में, मोटरसाइकिल में एडजस्टेबल शोवा यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और रियर शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन मिलता है

Share This Article