टॉप न्यूज़

6 से 12 जून , इस हफ्ते चमकेगा इन 4 राशि वालों का भाग्‍य! साप्‍ताहिक राशिफल से जानें अपना हाल –

साप्ताहिक राशिफल : आने वाले सप्ताह (6 से 12 जून) में मेष राशि वालों को हर फैसला सावधानी से लेने की जरूरत है। इनकी सेहत में भी बदलाव आ सकते हैं। वृष राशि वालों को बड़े पद पर बैठे लोगों से प्रेरणा मिलती रहेगी। इनका शुभ रंग पीला और शुभ अंक 2 है। मिथुन राशि वालों को कोई बड़ा पद इस सप्ताह मिल सकता है।

जानिए अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष राशि: THREE OF PENTACLES
इस सप्ताह उन लोगों के साथ आपको सही संबंध बनाकर रखने होंगे जो लक्ष्य पूरा करने में आपकी सहायता कर रहे हैं। आपको हर फैसला सावधानी से और धीरे-धीरे लेने की जरूरत है। तुरंत बड़े बदलाव की उम्मीद करना आपके लिए गलत साबित हो सकता है। काम से जुड़ी हर चीज का आपको ठीक से ध्यान रखना होगा। साथ ही, अर्थव्यवस्था के भीतर और बाहर संतुलन बनाए रखें। जीवनसाथी के प्रति मन में कई तरह के संदेह पैदा हो सकते हैं; इसे अपने ऊपर हावी न होने दें। स्वास्थ्य संबंधी बदलाव महसूस किए जा सकते हैं।
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 9

वृषभ राशि: THE STAR
जैसे आप जीवन में संतुलन चाहते हैं, वैसे ही आपको भी प्रयास करना होगा। आपको अन्य लोगों के प्रति जो सहायता प्रदान करते हैं, उसमें आपको अधिक भेदभावपूर्ण होना होगा। आपके क्षेत्र में उच्च पद प्राप्त करने वाले लोगों को प्रेरणा मिलती रहेगी। पार्टनर द्वारा लिया गया फैसला अचानक से बड़ा बदलाव ला सकता है। हमें गले से जुड़ी सेहत की समस्या पर ध्यान देना होगा।
शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 2

मिथुन राशि – SIX OF WANDS
उस व्यक्ति के प्रयासों को जानने की कोशिश करें जिसके लिए आप अपने मन में ईर्ष्या महसूस करते हैं, तभी आप उनसे अपनी तुलना करना बंद कर देंगे। आज आपके मन में कुछ घटना घट सकती है; इसे अपनी हार न मानें। कार्यक्षेत्र में आपको उच्च पद या नेतृत्व का अनुबंध मिलेगा। जीवनसाथी को अपने आपसी विवादों को परिवार के सदस्यों के सामने नहीं आने देना चाहिए अन्यथा विवाद बढ़ सकता है। आपको पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करनी होगी। नींद में खलल बढ़ सकता है।
शुभ रंग :- लाल
शुभ अंक : 3

कर्क राशि: TWO OF CUPS
आप अपनी सोच में बदलाव का असर अपने व्यक्तित्व में भी देखेंगे। विजन के साथ निर्णय लेना या कोई बड़ा लक्ष्य हासिल करना आपके लिए अभी संभव नहीं है। काम को ठीक करने और उसे बदलने की कोशिश करें। आपको समय-समय पर आवश्यकतानुसार सहायता और मार्गदर्शन प्राप्त होगा। काम से जुड़े मामलों में सुधार के प्रयास करने होंगे। जब तक आपकी योग्यता बढ़ेगी तब तक कोई बड़ी डील हासिल करना संभव नहीं है। जीवनसाथी से चर्चा करते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। डॉक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें।
शुभ रंग :- गुलाबी
शुभ अंक: 4

सिंह राशि: THE SUN
अकेले अपने जीवन से जुड़ी किसी स्थिति का सामना करने से आपका विश्वास मजबूत रहेगा। हालांकि किसी बड़े काम की जिम्मेदारी लेने से पहले मानसिक स्थिति पर ध्यान देना आपके लिए बेहद जरूरी हो सकता है। हर बार खुद से उम्मीदें बढ़ाना आपको तनाव देता है; साथ ही, आप जिन चीजों में रुचि रखते हैं, उनके बारे में निगेटिव महसूस कर सकते हैं। काम से संबंधित मार्केटिंग को बढ़ाने की कोशिश करें। नए ग्राहकों को जोड़ना संभव होगा। पति-पत्नी के बीच प्रेम बना रहेगा। बच्चों के संबंध में निर्णय लेने से पहले एक-दूसरे से चर्चा अवश्य करें। शरीर में कमजोरी महसूस हो सकती है।
शुभ रंग :- पीला
शुभ अंक: 5

कन्या राशि: DEATH
अपने मानसिक और शारीरिक स्वभाव से खुद को आराम दें और नई चीजों के बारे में सोचें। पुरानी चीजें जिनके कारण आप मानसिक पीड़ा से गुजरे हैं, वे बदल जाएंगी, लेकिन यह बदलाव आपको मानसिक तनाव भी दे सकता है। अपने स्वभाव में लचीलापन लाते हुए बदलती स्थिति को समझने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में अचानक वृद्धि हो सकती है। अविवाहित लोगों को पारिवारिक दबाव का सामना करना पड़ सकता है। बेचैनी और चिड़चिड़ापन बढ़ने से सेहत में बदलाव होगा।
शुभ रंग :- सफेद
शुभ अंक : 7

तुला राशि: FOUR OF SWORDS
आप जो भी मुश्किलों का सामना करेंगे, उनसे कुछ न कुछ जरूर सीखेंगे। इन बातों को नजरअंदाज न करें। आपको अपना नजरिया बदलना होगा। यदि चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों को उनकी क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां दी जा रही हैं तो इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दें। जीवनसाथी के साथ गलतफहमी को दूर करने के लिए दोनों पक्षों की ओर से प्रयास होंगे। पाचन संबंधी समस्याएं बढ़ सकती हैं। तला-गला खाने से बचें।
शुभ रंग :- ग्रे
शुभ अंक : 6

वृश्चिक राशि: TEN OF CUPS
परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। परिवार के सभी सदस्य दूरियों को दूर करने का प्रयास करेंगे। संतान के कारण परिवार में सुख शांति का वातावरण रहेगा। उम्मीद के मुताबिक बच्चों के जीवन में प्रगति देखने को मिल सकती है। परिवार के सदस्यों की मदद से बिजनेस संबंधी योजनाएं बन सकती हैं, लेकिन इस योजना पर काम करते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि संबंध खराब न हों। प्रेम विवाह के लिए परिवार से अचानक सहमति मिल सकती है। आंखों से संबंधित परेशानी हो सकती है।
शुभ रंग :- नीला
शुभ अंक: 8

धनु राशि: JUDGEMENT
आप कुछ निर्णय लेने की जल्दी में हो सकते हैं, जिससे आप किसी प्रकार का जोखिम उठा सकते हैं, भले ही आप पैसों से जुड़े निर्णय लेते समय मानसिक रूप से तैयार न हों, प्रत्येक परिणाम के बारे में ध्यान से सोचें। सावधान रहें कि आप अतीत में की गई गलतियों को न दोहराएं। छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा। छोटी-छोटी बातों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। लव लाइफ में सुधार होगा। हार्मोनल असंतुलन के कारण हो रही समस्या को दूर करने के लिए डॉक्टर द्वारा उचित मार्गदर्शन लें।
शुभ रंग :- हरा
शुभ अंक: 1

मकर राशि: THE MOON
आपके निजी जीवन से जुड़ी व्यस्तता बढ़ती नजर आ रही है, इसलिए आपके लिए समय को ध्यान में रखते हुए हर काम को सही तरीके से करना बेहद जरूरी होगा। अपनी योजना पर अडिग न रहकर आप अपने लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। अपने ऊपर बढ़ रहे लोगों की नाराजगी को दूर करने की कोशिश करें। मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए लक्ष्य पूरा करना संभव नहीं होगा। जीवनसाथी के किसी निर्णय पर अडिग न होने के कारण आपको परेशानी से गुजरना पड़ सकता है। बीपी में उतार-चढ़ाव से आप घबराहट महसूस करेंगे।
शुभ रंग :- बैंगनी
शुभ अंक: 2

कुंभ राशि: QUEEN OF WANDS
अपने विश्वास को बनाए रखना संभव नहीं होगा, भले ही आपको एहसास हो कि आप क्षमतावान हैं। आपके आस-पास का वातावरण आपकी मानसिक स्थिति को प्रभावित कर सकता है। अपने काम से जुड़े नए अवसरों की तलाश शुरू करें। आपके निजी जीवन में परिवार के सदस्यों और जीवनसाथी का दखल बढ़ता हुआ नजर आ रहा है, जिससे रिश्ते में तनाव बढ़ेगा। पीठ दर्द के कारण परेशानी महसूस हो सकती है।
शुभ रंग :- गुलाबी
शुभ अंक : 3

मीन राशि: SIX OF CUPS
दूसरों पर बहुत अधिक निर्भर न रहते हुए स्वयं जिम्मेदारी लेना सीखें। चाहे वह धन हो या संपत्ति से संबंधित; निर्णय लेने से पहले अनुभवी और जानकार लोगों के साथ इस पर चर्चा करना सुनिश्चित करें। अपने स्वयं के विचारों को सत्य मानने से कुछ गलतियाँ हो सकती हैं। आप उन लोगों से आसानी से जुड़ सकते हैं जो नौकरी के लिए उपयुक्त हैं। रिश्ते के फैसलों में जल्दबाजी न करें। सर्दी-खांसी की समस्या कम होने लगेगी।
शुभ रंग :- नीला
शुभ अंक: 2

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button