आईआरसीटीसी: सस्ते में करें अयोध्या और रामेश्वरम की यात्रा, सिर्फ 2000 रुपये में मिल रहा है मौका

Prakash Gupta
2 Min Read

आईआरसीटीसी अयोध्या से रामेश्वरम टूर पैकेज: अगले महीने 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने जा रही है. इस मौके पर देशभर से श्रद्धालु अयोध्या पहुंचने की तैयारी में हैं. श्रद्धालुओं की श्रद्धा को देखते हुए आईआरसीटीसी ने एक टूर पैकेज लॉन्च किया है.

इस टूर पैकेज के तहत आप महज 2000 रुपये प्रतिदिन में अयोध्या से रामेश्वरम तक का सफर कर सकेंगे। यात्रा के दौरान भोजन और आवास उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही पैकेज में आपको फ्लाइट और सेमी-हाई स्पीड ट्रेन दोनों से यात्रा करने का मौका मिल रहा है।

यहां आपका शेड्यूल है

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने 3 जनवरी को अयोध्या से तिरुचिरापल्ली-मदुरै-रामेश्वरम तक के टूर पैकेज की घोषणा की है। जिसमें आपको मदुरै और रामेश्वरम के कई धार्मिक स्थलों के दर्शन करने का मौका मिलेगा। आपको बता दें कि इस टूर के जरिए आपको तिरुचिरापल्ली से दक्षिण भारत तक यात्रा करने का मौका मिल रहा है।

नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना दौरे की कीमत में शामिल हैं। स्थानीय बसों की भी व्यवस्था की गई है. आपको बता दें कि श्रीराम के अभिषेक के दौरान देश-विदेश से करोड़ों लोग अयोध्या में रुकने वाले हैं.

इसकी कीमत बहुत ज्यादा होगी

अब बात करते हैं पैकेज के सबसे अहम हिस्से यानी खर्च की. आईआरसीटीसी ने खर्चों को कैटेगरी के हिसाब से बांटा है. यानी अगर आप होटल में अकेले रहना चाहते हैं. प्रति व्यक्ति 32255 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि दो लोगों के साथ यह भुगतान 20035 रुपये होगा।

साथ ही अगर आप तीन लोगों के साथ शेयरिंग में रह सकते हैं तो 8 दिन के टूर पैकेज के लिए आपको सिर्फ 16735 रुपये चुकाने होंगे. यानी आपका खर्च प्रतिदिन 2 हजार रुपये होगा. अगर उसके साथ कोई छोटा बच्चा है तो उसका खर्चा अलग से उठाना होगा. आप अपने टिकट आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

Share This Article