माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए आईआरसीटीसी लेकर आया है शानदार पैकेज, जानिए कितना सस्ता है किराया?

Prakash Gupta
2 Min Read

आईआरसीटीसी वैष्णो देवी पैकेज: हिंदू धर्म में चार धाम यात्रा का बहुत महत्व है। वैष्णो देवी के दर्शन करना हर किसी के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। वैष्णो देवी की यात्रा के लिए सरकार सहायता भी प्रदान करती है। इसके लिए भारतीय रेलवे समय-समय पर टूर पैकेज शुरू करता रहता है। ऐसे में रेलवे एक शानदार टूर पैकेज (वैष्णो देवी टूर पैकेज) लेकर आया है।

यात्रियों को ट्रेन से राजधानी ले जाया जाएगा. इसके अलावा भोजन और रहने की सारी व्यवस्था रेलवे की ओर से की जाएगी। ऐसे में यह टूर पैकेज आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में.

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम माता वैष्णो देवी एक्स दिल्ली है। इसका पैकेज कोड NDR01W है. यह टूर पैकेज कुल 3 रात और 4 दिन का है। इस पैकेज में टूर इंश्योरेंस भी शामिल है। यह टूर पैकेज 30 दिसंबर 2023 को दिल्ली से शुरू हो रहा है। इसके बाद आपको राजधानी एक्सप्रेस से जम्मू रेलवे स्टेशन ले जाया जाएगा। यहां आपको एक कैब द्वारा उठाया जाएगा और कटरा ले जाया जाएगा।

इस टूर पैकेज के तहत यात्रा करने में आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। आईआरसीटीसी आपके नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात के खाने और होटल में ठहरने की व्यवस्था भी करेगा। अगर आप इस टूर पैकेज के तहत अकेले यात्रा करने जा रहे हैं।

ऐसे में आपका प्रति व्यक्ति किराया 13,300 रुपये होगा. दो लोगों के साथ यात्रा करने पर किराया 9,670 रुपये प्रति व्यक्ति है। अगर आप तीन लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 8,160 रुपये चुकाने होंगे.

Share This Article