आईओसीएल 10वीं पास भर्ती: आवेदन कैसे करें आवेदन कैसे करें

Prakash Gupta
2 Min Read

IOCL: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने 1820 पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक रोजगार अधिसूचना जारी की है। पंजीकरण प्रक्रिया 16 दिसंबर से शुरू हुई और अंतिम तिथि 5 जनवरी, 2024 है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अंतिम तिथि से पहले ऐसा कर सकते हैं।

इसके लिए आपको IOCL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। उम्मीदवार इसके लिए 5 जनवरी 2024 शाम ​​5:00 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

अगर कोई आईओसीएल के तहत इन पदों पर आवेदन करना चाहता है तो उसकी उम्र न्यूनतम 18 साल होनी चाहिए, लेकिन अधिकतम 24 साल तक हो सकती है।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन पहले ऑनलाइन टेस्ट में प्राप्त अंकों और नोटिफिकेशन में दी गई योग्यता के आधार पर किया जाएगा. यदि कोई यह योग्यता और न्यूनतम उत्तीर्ण अंक प्राप्त कर लेता है, तो उसका चयन कर लिया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्नों (एमसीक्यू) के साथ आयोजित की जाएगी जिसमें एक सही विकल्प के साथ चार विकल्प होंगे।

आवेदन कैसे करें

  • सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाना होगा।
  • इसके बाद होम पेज पर करियर टैब पर क्लिक करें।
  • इसके बाद, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, “विज्ञापन संख्या IOCL / MKTG / APPR / 2023-24 के माध्यम से अपरेंटिस की नियुक्ति। अब आपको यहां पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करनी होगी और आवेदन पत्र भरना होगा।
  • आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरने के बाद इसे सबमिट कर दें और भविष्य में उपयोग के लिए इसकी एक फोटोकॉपी अपने पास रख लें।
Share This Article