व्यवसाय / काम की खबर

महीने के पहले दिन महंगाई का झटका! LPG सिलेंडर 102 रुपए हुआ महंगा Inflation shock on the first day of the month! LPG cylinder costlier by Rs 102

घरेलू एलपीजी सिलेंडर ही नहीं, बल्कि 19 किलो वाला कमर्शियल सिलेंडर भी महंगा हो गया है. दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर 1618 रुपये की जगह अब 1693 रुपये बिक रहा है.

Commercial Cylinder Price: मई की शुरुआत में कॉमर्शियल सिलेंडरों के दाम में 102 रुपए का इजाफा हुआ है। राजधानी दिल्ली में अब नए सिलेंडर की कीमत 2355 रुपए होगी। हालांकि, घरेलू सिलेंडरों की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है। मई के शुरुआत में ही आम आदमी के जेब पर महंगाई का बोझ और ज्यादा बढ़ गया है। सरकारी तेल कंपनियों ने एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 102 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की है।

एक साथ 102 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा होने के कारण इसकी असर होटलों तथा रेस्टोरेंट्स बजट पर पड़ेगा। LPG सिलेंडर के दामों में इस तरह का इजाफा होने के कारण बाहर खाना खाने वाले आम लोगों के जेब पर भी इसका असर पड़ेगा।

सरकारी तेल कंपनियों द्वारा 1 मई को राजधानी दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बड़ा इजाफा किया गया। तेल कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में आज 102.50 का इजाफा किया है। जिसके बाद कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम पढ़कर अब 2355 रुपए प्रति सिलेंडर तक पहुंच गया है।

पिछले महीने भी बढ़ा था दाम

1 मई के तरह ही तेल कंपनियों द्वारा पिछले महीने 1 अप्रैल को भी कमर्शियल गैस सिलेंडर के कीमतों में भारी इजाफा किया गया था। अप्रैल की 1 तारीख को ही तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में एक साथ 268 रुपये की बढ़ोतरी की थी। अब मई के पहले दिन ही कमर्शियल गैस की कीमतों में 102 रुपये का इजाफा होने के बाद महज 2 महीने के अंदर ही कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में करीब 400 रुपये का इजाफा हो गया है, जिसका बोझ होटल और रेस्टोरेंट्स के अलावा आम नागरिक के जेब पर भी पड़ेगा।

दिल्ली में अब कमर्शियल सिलेंडर 2355 रुपए का

महानगरों में कमर्शियल गैस सिलेंडरों का दाम राजधानी दिल्ली में आज 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर हो की कीमतों में तेल कंपनियों द्वारा 102 रुपये का इजाफा किए जाने के बाद दिल्ली में दाम प्रति सिलेंडर 2355 रुपए हो गया है। इसके अलावा चेन्नई में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम अब 2508 रुपए हो गया है। कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी गैस के प्रति सिलेंडर का रेट अब 2455 रुपए हो गया है।

Related Articles

Back to top button