दुबई में भारतीय नागरिक बना 44 करोड़ रुपये का मालिक!

Prakash Gupta
2 Min Read

ड्राइवर ने जीता Dh20 मिलियन का जैकपॉट, कब किस्मत पलट जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। रातों-रात लोग स्टार बन गए, पॉपुलर हो गए, पैसों की बारिश हो गई, ऐसी कई कहानियां और खबरें हमारे सामने आई हैं। अब एक और शख्स रातों-रात करोड़पति बन गया। उन्होंने 44 करोड़ रुपये जीते. यह भारतीय शख्स दुबई में रहता है और ड्राइवर का काम करता है।

संयुक्त अरब अमीरात के अल ऐन में ड्राइवर के रूप में काम करने वाले मुनव्वर फारूस को जब बताया गया कि उन्होंने 44 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है तो उन्हें यकीन नहीं हुआ। इस लॉटरी को जीतने के बाद मुनव्वर 2024 के पहले जैकपॉट विजेता बन गए हैं. खलीज टाइम्स के मुताबिक, मुनव्वर ने Dh20 मिलियन का इनाम जीता है, जो भारत में लगभग 44 करोड़ रुपये के बराबर है.

लॉटरी जीतने के बाद मुनव्वर फारुस ने कहा कि उन्हें अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि उन्होंने ये लॉटरी जीती है. मैं पांच साल से हर महीने लॉटरी टिकट खरीद रहा हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं लॉटरी जीतूंगा। हालांकि, मुनव्वर को जीत की पूरी रकम नहीं मिल पाएगी. इसमें कई हितधारक भी हैं, इसलिए उन्हें यह रकम साझा करनी होगी.

दरअसल, मुनव्वर ने 30 दोस्तों के साथ लॉटरी टिकट खरीदा था, ऐसे में जीती हुई रकम भी सभी में बांटी जाएगी. इस लॉटरी को जीतने के बाद मुनव्वर की जिंदगी रातों-रात बदल गई. एक तरफ जहां वह ड्राइवर की नौकरी कर रहे थे, वहीं अब वह करोड़ों के मालिक बन गए हैं। यदि 30 लोगों में समान वितरण हो तो भी एक की हिस्सेदारी एक करोड़ से अधिक होगी।

हालांकि, मुनव्वर के अलावा दस लोगों ने भी जैकपॉट जीता है, जिन्हें करीब 22 लाख रुपये का इनाम मिला है. इनमें भारतीय, फिलिस्तीनी, लेबनानी और सउदी शामिल हैं। इससे पहले सुथेश कुमार भी जैकपॉट जीत चुके हैं. सुथेश कुमार ने 1 मिलियन यूएई दिरहम यानी 2 करोड़ से ज्यादा की रकम की लॉटरी जीती।

Share This Article