मरवाही विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर एवं पुलिसिंग व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने को लेकर पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को पुलिस लाइन का किया औचक निरीक्षण

मरवाही विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर एवं पुलिसिंग व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने को लेकर पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को पुलिस लाइन का किया औचक निरीक्षण

एम॰टी॰ओ॰, शस्त्रगार, वायरलेस, वस्त्रगार/स्टोर का औचक निरीक्षण किया, चुनावी तैयारियों का जायज़ा लिया

जिले में मरवाही विधानसभा उप चुनाव को देखते हुए चुनाव पूर्व तैयारियों को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार ने शुक्रवार को पुलिस लाइन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन परिसर, बैरकों का गहनता के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस लाइन में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंस का अनिवार्यतः पालन करने एवं स्वच्छता को लेकर सख्त हिदायत दिया। वहीं बैरकों में भी मुकम्मल साफ-सफाई को लेकर सख्त हिदायत दिया। सामने उप चुनाव को देखते हुए ड्यूटी पर कोताही नहीं बरतने और अपने-अपने काम को बेहतर तरीके से अंजाम देने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने बैरक व अन्य स्थानों पर स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। साथ ही साथ बैरक में रहने वाले पुलिस कर्मियों को भी हिदायत दिया कि बैरकों, शौचालयों में गंदगी न करें, सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन में स्थित एमटी शाखा, वायरलैस शाखा, शस्त्रागार, क्वार्टर गार्ड, वस्त्राग़ार आदि का विजिट किया विजिट के दौरान सभी शाखाओं के रिकार्ड व सामग्रियों की उपलब्धता का अवलोकन किया तथा चुनाव पूर्व तैयारी पर संतोष जाहिर किये।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस लाइन का विजिट किया है। चुनाव हेतु जो-जो संसाधनों की आवश्यकता है वह नव गठित जिला होने के कारण मुख्यालय स्तर पर उपलब्ध कराया गया है, पुलिस विभाग से सम्बंधित आवश्यक संसाधन पर्याप्त हैं, जो-जो कमियां पाई गईं हैं, उन्हें दुरुस्त करने को कहा है। और जल्द ही पुलिस लाइन की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाया जाएगा। शांतिपूर्ण उपचुनाव को लेकर जी॰पी॰एम॰ पुलिस सजग और तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES