अगर आप भाग्यशाली हैं! दुबई लॉटरी में भारतीय ड्राइवर ने जीते 44 करोड़ रुपये

Prakash Gupta
2 Min Read

लॉटरी मूल्य का विजेता: देने वाला जब भी देता है, छप्पर फाड़ कर देता है। एक हिंदी फिल्म का ये डायलॉग यूएई में रहने वाले एक भारतीय ड्राइवर पर बिल्कुल फिट बैठता है. दरअसल, इस भारतीय ड्राइवर की किस्मत रातों-रात बदल गई। आज के समय में यह ड्राइवर 44 करोड़ रुपए का मालिक बन चुका है।

दरअसल, मुनव्वर फारूस नाम के एक भारतीय ने बिग टिकट लाइव में 20 मिलियन यूएई दिरहम का जैकपॉट पुरस्कार जीता है। उन्होंने नए साल की शुरुआत यानी 31 दिसंबर को यह पुरस्कार जीता।

मुनव्वर फ़ारिस के जीवन के शुरुआती वर्ष विस्फोटक थे। उन्हें अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि उन्होंने 44 करोड़ रुपये जीत लिए हैं. यह रकम लगभग 44,75,67, 571 रुपये (44 करोड़ रुपये) के बराबर है. लॉटरी टिकटों की खरीद में 30 लोगों ने योगदान दिया। सभी पुरस्कार विजेताओं के बीच समान रूप से बांटे जाएंगे।

खलीज टाइम्स के मुताबिक, मुनव्वर एक समर्पित बड़ा ग्राहक रहा है। वह पिछले पांच साल से हर महीने लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं। “ईमानदारी से कहूं तो, मुझे ऐसा होने की उम्मीद नहीं थी, इसलिए मैं अभी भी इस पर विश्वास नहीं कर सकता।” मुनव्वर के अलावा, 10 अन्य विजेताओं को कुल 100,000 यूएई दिरहम या लगभग 22,68,607 रुपये (22 लाख रुपये) का नकद पुरस्कार मिला। जिसमें भारतीय, फिलिस्तीनी, लेबनानी और सऊदी अरब शामिल थे।

सुथेश और मुनव्वर के अलावा और भी भारतीय हैं जिन्होंने लॉटरी में बड़े इनाम जीते हैं। 29 दिसंबर को गल्फ न्यूज में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, केरल के एक भारतीय सेल्समैन नालुपुरक्कल कीजथ शमसीर ने बिग टिकट ड्रॉ में यूएई दिरहम 1 मिलियन जीते। उन्होंने और उनके बचपन के दो दोस्तों ने टिकट खरीदे। तीनों ने पुरस्कार राशि साझा की।

Share This Article