टॉप न्यूज़

गेम खेलने से मना किया तो बच्चियों ने लगा ली फांसी , एक की मौत, दूसरे की हालत चिंताजनक

इंदौर : बच्चों में मोबाइल का क्रेज इतना बढ़ गया है कि उन्हें अब इसे इस्तेमाल करने से रोकने पर गंभीर परिणाम तक भुगतने पड़ रहे है। अभी कुछ दिनों पहले गेम और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने से रोकने पर लखनऊ में नाबालिग ने अपनी मां की हत्या कर दी थी और अब ताजा मामला इंदौर से सामने आया है, जहां फोन पर गेम खेलने को मना करने पर दो बच्चियों ने फांसी लगा ली। इस दौरान एक बच्ची की मौत हो चुकी है,जबकि दूसरी की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। दरअसल, यह मामला शहर के दो अलग-अलग घरों का है। इस घटना के बाद से परिजन सदमे में आ गए है।

जानकारी के मुताबिक, शहर के स्कीम नंबर 71 डी सेक्टर निवासी 19 साल की सारा परवीन उर्फ नवीला पिता मोहम्मद रिजवान खोखर ने शनिवार सुबह मोबाइल को लेकर डांटने पर घर में फांसी लगा ली। पिता ने पुलिस को बताया कि बेटी मोबाइल पर गेम बहुत ज्यादा खेलती थी। इस घटना से कुछ देर पहले भी वह मेरे मोबाइल पर गेम खेल रही थी। पिता ने मोबाइल छीनकर सारा को डांटा था, जिसके बाद गुस्सा होकर उसने खुद को कमरे में बंद कर फांसी लगा ली।

वहीं, दूसरी तरफ बालदा कॉलोनी की 17 वर्षीय बच्ची ने भी शुक्रवार रात आत्महत्या का प्रयास किया। जिसके बाद उसे एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, बच्ची की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। परिजन ने पुलिस को बताया कि बच्ची मोबाइल पर गेम खेलने की आदी थी। शुक्रवार को भी मोबाइल छीनकर डांट दिया था।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles