IAS की एक वैकेंसी के लिए सीएस कमिटी ने इन 8 अफसरों का लिया इंटरव्यू, 5 अफसरों का पैनल लिफाफे में बंद

IAS की एक वैकेंसी के लिए सीएस कमिटी ने इन 8 अफसरों का लिया इंटरव्यू, 5 अफसरों का पैनल लिफाफे में बंद


NPG. NEWS
रायपुर, 3 नवंबर 2020। एलायड सर्विसेज से आईएएस अवार्ड करने आज मुख्य सचिव आरपी मंडल की अध्यक्षता में मंत्रालय में अफसरों की बैठक हुई। सीएस कमिटी ने एक सीट के लिए विभिन्न विभागों के 8 अफसरों का इंटरव्यू लिया।
कमिटी में सीएस मंडल के अलावा एडिशनल चीफ सिकरेट्री होम एवं सीएम सचिवालय तथा सिकरेट्री समान्य प्रशासन डॉ कमलप्रीत सिंह मौजूद थे।
एलायड यानी दूसरे विभागों से आईएएस अवार्ड। कैडर की संख्या की दृष्टि से हर राज्य में एलायड सर्विसेज से आईएएस की सीट तय रहती है। आलोक अवस्थी के रिटायर होने के बाद सूबे में इस कोटे से एक वैकेंसी थी।
बताते हैं, एक पद के लिए 26 आवेदन आये थे। इनमें से स्कूटनी के बाद आज 9 अफसरों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। दोपहर 12 बजे से करीब सवा बजे तक सीएस कमिटी ने गोपाल वर्मा जीएसटी विभाग, राकेश पोयाम पीएचई विभाग, अल्पना घोष वित्त विभाग,संजय गौर ट्राइबल विभाग, विनय गुप्ता पंचायत, राजेश सिंघी महिला बाल विकास, गजपाल सिंह सिकरवार फ़ूड विभाग और उमेश मिश्र जनसंपर्क विभाग का इंटरव्यू लिया।
इंटरव्यू के बाद कमिटी ने 5 अफसरों का पैनल लिफाफे में बंद कर दिया। अब ये पैनल यूपीएससी को भेजा जाएगा। इस महीने के अंत या अगले महीने दिल्ली में आईएएस अवार्ड के लिए अंतिम बैठक होगी। उसमें मंडल, सुब्रत और कमलप्रीत तो होंगे ही यूपीएससी और डीओपीटी के एक-एक मेम्बर होंगे। कुल मिलाकर इस साल के अंत तक पांच में से किसी एक को आईएएस अवार्ड हो जाएगा। हालांकि, कुछ लोगों को आज आखिरी मौके पर इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। इंटरव्यू के घंटे भर पहले। इंटरव्यू भी पहली बार शुरू हुआ है। आलोक अवस्थी, शारदा वर्मा और अनुराग पाण्डेय के समय सिर्फ डॉक्यूमेंट के आधार पर पैनल बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES