बुलेट ट्रेन के देश में बच्चे को देखकर कैसे रुकी बस, वीडियो देखते ही यूजर बोले- सबक लो इंडिया

Prakash Gupta
3 Min Read

जापानी लड़की का वीडियो वायरल: सोशल मीडिया पर इस समय एक युवा लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक महिला सड़क पार करने की कोशिश करती नजर आ रही है. जब उसने वहां से गुजर रहे वाहनों को रुकने का इशारा किया तो बस ड्राइवर ने ब्रेक लगा दिए और लड़की के जाने का इंतजार करने लगा। इसके बाद लड़की ने जिस तरह से बस ड्राइवर को शुक्रिया कहा वह लोगों का दिल जीत रहा है.

वीडियो में लड़की सड़क पार करने के लिए गाड़ियों को रुकने का इशारा करती नजर आ रही है. जब गाड़ियां रुकती हैं तो लड़की जेब्रा क्रॉसिंग से सड़क पार करती है. सड़क पार करते ही लड़की बस की ओर मुड़ी और ड्राइवर को धन्यवाद दिया। एक तरफ जहां भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग सभ्यता छोड़ रहे हैं, वहीं इस लड़की ने सबका दिल जीत लिया।

वीडियो को ट्विटर पर @Athiraj8586 ने इस कैप्शन के साथ शेयर किया, यह केवल जापान में ही हो सकता है। वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट भी किए हैं. एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, इस वीडियो में हमें जापान की खूबसूरत परंपरा देखने को मिली, बच्चों के लिए बसें रोकी जाती हैं ताकि वे सुरक्षित सड़क पार कर सकें और बच्चा भी जापानी परंपरा का पालन कर रहा है।

एक यूजर ने लिखा, हम जापान से नई तकनीक और बुलेट ट्रेन के बारे में सीखते हैं, लेकिन हमें सबसे पहले जापान के लोगों से मानवता और इंसानियत सीखनी चाहिए। दूसरे ने लिखा, हमें किसी देश की संस्कृति और सभ्यता सीखने की जरूरत नहीं है, बस अपनी संस्कृति और सभ्यता का पालन करना शुरू कर दें। भारत को इस वीडियो से सबक लेना चाहिए.

एक अन्य ने लिखा, भारत में ड्राइवर जब लोगों को सड़क पार करते देखते हैं तो कार की स्पीड बढ़ा देते हैं, कुछ ही लोग होते हैं जो कार रोकते हैं। ऐसे लोगों का सदैव आभारी रहना चाहिए। वीडियो देखने के बाद लोग इस जापानी संस्कृति की तारीफ कर रहे हैं.

Share This Article