होंडा एक्टिवा बनाम टीवीएस जुपिटर: कौन सा बेहतर स्कूटर है?

Prakash Gupta
2 Min Read

टीवीएस ज्यूपिटर बनाम होंडा एक्टिवा: भारतीय बाजार में दोनों स्कूटर 110cc सेगमेंट के साथ आते हैं जो बेहतर रेंज और पावर के लिए जाना जाता है। आज के समय में जब लोग नया स्कूटर खरीदने का प्लान करते हैं तो सबसे पहले ध्यान होंडा की एक्टिवा और टीवीएस की ज्यूपिटर पर जाता है। अगर आप इन दोनों स्कूटर में से कोई एक खरीदने का प्लान कर रहे हैं। लेकिन अगर आप इस बात को लेकर कंफ्यूज हैं कि आपके लिए कौन बेस्ट रहेगा तो आज हम आपकी इस कंफ्यूजन को दूर करने जा रहे हैं। देखना

टीवीएस जुपिटर बनाम होंडा एक्टिवा

होंडा एक्टिवा 109.51cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है। यह 7.79 bhp और 8.84 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। टीवीएस जुपिटर 109.7 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है। यह 7.88 बीएचपी और 8.8 एनएम टॉर्क पैदा करता है।

टीवीएस जुपिटर बनाम होंडा एक्टिवा स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

टीवीएस ज्यूपिटर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें एलईडी हेडलाइट, साइड से इंडिकेटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया है।

फीचर्स की बात करें तो होंडा एक्टिवा एलईडी हेडलैंप, साइड इंडिकेटर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है।

टीवीएस जुपिटर बनाम होंडा एक्टिवा का माइलेज

माइलेज के मामले में दोनों स्कूटर बेहतर विकल्प हैं क्योंकि टीवीएस ज्यूपिटर 45 किमी/लीटर का माइलेज देता है जबकि होंडा एक्टिवा 46 किमी/लीटर का माइलेज देता है। ऐसा कंपनी का दावा है.

टीवीएस जुपिटर बनाम होंडा एक्टिवा

टीवीएस जुपिटर की कीमत 67,990 रुपये है। होंडा एक्टिवा की कीमत 68,990 रुपये है।

Share This Article