हिट एंड रन कानून: अब नहीं लागू होगा “हिट एंड रन” कानून, सरकार का आया बड़ा बयान..

Prakash Gupta
2 Min Read

हिट एंड रन एक्ट के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. मोटर चालक संशोधित मोटर वाहन अधिनियम का विरोध कर रहे हैं। देश दो दिनों के लॉकडाउन में है. इसका असर लोगों की जिंदगी पर साफ नजर आ रहा है. लेकिन अब खबर है कि हड़ताल खत्म हो रही है. सरकार के साथ बैठक के बाद ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (एआईएमटीसी) ने कहा है कि सभी मामले सुलझ गए हैं और जल्द ही हड़ताल खत्म कर दी जाएगी.

जल्द ही हड़ताल खत्म हो जायेगी

बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला भी मौजूद थे. अजय भल्ला ने ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस से विस्तृत चर्चा की. “सरकार यह कहना चाहती है कि यह कानून अभी तक लागू नहीं किया गया है। इस कानून को लागू करने से पहले AIMTC से सलाह ली जाएगी. सभी ड्राइवरों से काम पर लौटने का आग्रह किया गया है।

क्या है नया कानून?

हिट एंड रन के नए कानून के मुताबिक अगर कोई वाहन चालक पुलिस को सूचना देने के बजाय दुर्घटनास्थल से भाग जाता है तो इस स्थिति में उसे 10 साल तक की सजा हो सकती है. इतना ही नहीं उसे जुर्माना भी भरना होगा.

मोटर चालक इस कानून का विरोध कर रहे हैं। ड्राइवरों के मुताबिक ये कानून उनके लिए काफी सख्त है. इसका असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है. देशभर के कई शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. लेकिन अब ये हड़ताल जल्द ही खत्म हो जाएगी.

Share This Article