sports

Happy birthday Dhoni: Mahi’s birthday today, these veterans from Sehwag and Kohli gave victory


प्रदीप सहगल, नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के सबसे सफल पूर्व कप्तानों में गिने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का 39वां जन्मदिन है, जिसे लेकर खेल जगत के लोग उन्हें काफी मिस कर रहे हैं। धोनी के जन्मदिन पर टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली समेत तमाम क्रिकेटरों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे समेत तमाम क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया के जरिए धोनी को जन्मदिन की बधाई दी है।

विराट ने धोनी के साथ तीन फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘हैप्पी बर्थडे माही भाई। आप हमेशा स्वस्थ और खुश रहें। गुड व्लीज यू।

रोहित शर्मा ने भी धोनी को बधाई दी। रोहित ने धोनी और अपनी पानी पीते हुए एक तस्वीर भी शेयर की और उस पर लिखा Cooling off with Mr Cool. Happy birthday

वहीं हार्दिक पांड्या ने लिखा, ‘मेरे बिट्टू को आपके चिट्टू की ओर से हैप्पी बर्थडे। मेरे ऐसे दोस्त जिन्होंने मुझे बेहतर इंसान होना सिखाया और मेरे खराब समय में हमेशा मेरे साथ खड़े रहे।

शिखर धवन ने लिखा, ‘खेल के इस लीजेंड को जन्मदिन की बधाइयां। हैप्पी बर्थडे माही भाई।’

अजिंक्य रहाणे ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से धोनी को हैप्पी बर्थ डे विश किया।

उमेश यादव, हार्दिक पांड्या और आर. अश्विन जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भी धोनी को उनके जन्मदिन के अवसर पर बधाई दी है।

वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने पूर्व कप्तान को बधाई देते हुए खास ट्वीट किया। सहवाग ने लिखा पीढ़ी में एक बार ही ऐसा खिलाड़ी आता है और राष्ट्र उसके साथ जुड़ता है। बहूत कुछ अपना सा लगता है।

वीवीएस लक्ष्मण ने धोनी को बधाई देते हुए ट्वीट किया, धोनी का संयम लोगों के लिए प्रेरणा है।

मैंस क्रिकेटर्स के अलावा भारत की महिला खिलाड़ियों ने भी महेंद्र सिंह धोनी के जन्मदिन को लेकर ट्वीट किये हैं। हरमनप्रीत कौर ने धोनी को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा कि थैंक्यू सर हमें ढेर सारी सुनहरी यादें देने के लिए

धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल जुलाई में खेला था, इसके बाद से ही वो क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। धोनी को इस साल आईपीएल के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी करनी थी, लेकिन कोरोना की वजह से आईपीएल अभी तक शुरू नहीं हो सका है और मैदान पर धोनी की वापसी नहीं हो पाई है।

धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को हुआ था। धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की सभी ट्रॉफी जीती हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती है।

Live Share Market

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker