नाती ने किया पैसे की खातिर नानी की गला दबा कर हत्या

नाती ने किया पैसे की खातिर नानी की गला दबा कर हत्या

दीपक कश्यप की रिपोर्ट पेंड्रा :-
हत्या कर झाड़ियों में छिपा कर गया भाग, घटना के 08 दिन बाद लोगो को हुई शव मिलने की जानकारी
आरोपी गिरफ्तार, जीपीएम पुलिस की कार्यवाही
ग्राम मेडुका की कौशल्या बाई के द्वारा थाना गोरैला में दिनांक 18/9/20 को मर्ग इंटीमेशन दर्ज कराया गया कि ईसकी नानी सास श्रीमती ललिया बाई काशीपुरी दिनांक 10/9/ 20 के सुबह 7:00 बजे घर से खेत देखने के लिए जाने को कह कर घर से निकली थी रात तक नानी साथ घर वापस नहीं आई तो यह अपने नाना ससुर चंदन काशीपुरी को और गांव के अन्य रिश्तेदारों को बताई और आसपास रिश्तेदारी में पता किए लेकिन नहीं मिली आज 18/9/20 को सुबह कोटवार द्वारा आकर बताया गया कि रेंजराभार रतनजोत प्लाट में मानव हड्डी और साड़ी कपड़ा पड़ा है जो ललिया बाई के जैसे लग रही है तब यह अपने परिवार सहित प्लाट में जा कर देखी, जो साड़ी, कपड़ा, हाथ की चूड़ी, चप्पल आदि देखकर पहचाने कि यह उसके नानी सास ललिया बाई की ही है। रिपोर्ट पर से मर्ग क्रमांक 67/20 धारा 174crpc कायम कर जांच पंचनामा कार्यवाही में लिया गया।

थाना प्रभारी गौरेला के द्वारा उक्त घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार को दी गई, घटना की गंभीरता और सस्पेक्टेड मर्ग होने से थाना प्रभारी को जांच हेतु दिशा निर्देश दिए।
प्रकरण में मृतिका के शव का निरीक्षण पर प्रथम दृष्टया हत्या का अपराध होना पाया गया उसे और सही जानकारी हेतु शव का पीएम कराया गया जो डॉक्टर के द्वारा मृतिका की मृत्यु गला दबाने से होना लेख करने से थाना गौरेला में अपराध क्रमांक 175/20 धारा 302, 201 ipc कायम कर विवेचना में लिया गया।

घटना दिनांक से ही मृतका का नाती राज कुमार उर्फ अमृत लाल गायब था जिसे दस्तयाब कर उससे पूछताछ किया गया।पहले तो इंकार कर रहा था जो कड़ाई से पूछताछ पर बताया कि शिवप्रसाद निवासी गोरखपुर जो इसका मामा लगता है के यहां दिनांक 10/9/20 को खेत देखने के बाद इसकी नानी आई थी जिसे यह साइकल से गोरखपुर से लेकर कियोस्क बैंक लालपुर गया जो मृतका ललिया बाई के खाते में 39 रुपया था। तब उसे घर लेकर जाते समय रेंजराभार के रतनजोत प्लाट में कि सब पैसा खाते से निकाल के खा गई और जमीन भी नही बेच रही है उसी गुस्से में सायकल से गिरा कर गला दबा दिया और प्लॉट में ले जाकर अपने पास में रखे साफी से गला दबा कर हत्या कर दिया और झाड़ियों में लाश को छिपा कर उस दिन से खुद लुकछिप कर रह रहा था।
प्रकरण में घटना में प्रयुक्त गमछा और सायकल बरामद कर लिया गया है और आरोपी राजकुमार उर्फ अमृतलाल पिता पिता गुलाब पनिका 40 साल निवासी मेडुका को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES