अच्छी खबर! पूर्णिया एयरपोर्ट से जल्द उड़ानें शुरू होंगी. जानिए मंत्री ने क्या कहा…

Prakash Gupta
2 Min Read

पुरैनिया हवाई अड्डा: बिहार उन राज्यों में से एक है जहां से सबसे ज्यादा लोग पलायन करते हैं. ऐसी स्थिति में लोग बाहर जाने और दूसरे राज्यों में जाने के लिए उपलब्ध सभी संसाधनों को समाप्त कर देते हैं। वर्तमान में, राज्य में तीन हवाई अड्डे हैं – पटना, गया और दरभंगा।

कुछ दिन पहले ही दरभंगा एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है. इसके बाद यह बिहार का सबसे ज्यादा मुनाफा देने वाला एयरपोर्ट बनकर उभरा है. पूर्णिया एयरपोर्ट की मांग लंबे समय से हो रही है. हाल ही में पूर्णिया में अमित शाह ने बिना एयरपोर्ट का उद्घाटन किए उसके नाम पर लोगों से तालियां बजवाईं. लेकिन अब एयरपोर्ट खोलने की मांग तेज हो गई है.

पत्रकारों से बात करते हुए रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री के सपने को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी विमान में चढ़ेगा। इस संदर्भ में उन्होंने पूर्णिया हवाई अड्डा भी जल्द शुरू करने की बात कही. जहां पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए काम चल रहा है और जल्द ही यहां से उड़ानें भरी जाएंगी.

बिहार की राजधानी पटना में बिहटा एयरपोर्ट के निर्माण को मंजूरी मिल गई है और इसका निर्माण अगले साल जनवरी से किया जाएगा. वहीं, बिहार में एक और शानदार एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है.

अब जब बिहार में इन हवाई अड्डों का निर्माण तेज हो गया है तो केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी की गारंटी वाली सरकार ने बिहार में चहुंमुखी विकास किया है. उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा और उड़ान योजना के तहत केंद्र सरकार जल्द ही 3 साल में एयरपोर्ट बनाएगी.

Share This Article