शरीर के इन हिस्सों पर तिल वाली लड़कियां होती हैं भाग्यशाली! सफलता उनके कदम चूमती है।

Prakash Gupta
2 Min Read

समुद्र शास्त्र: दुनिया में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं है जिसके शरीर पर तिल न हो। लेकिन समुद्रशास्त्र में तिल होने का एक विशेष अर्थ बताया गया है। कहा जाता है कि कुछ अंगों पर तिल का होना बहुत शुभ होता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में महिलाओं के शरीर पर मौजूद तिल के बारे में कुछ खास बातें बताएंगे। तो आइए जानते हैं कि महिलाओं के किसी खास अंग पर तिल होने का क्या मतलब होता है।

जिन महिलाओं के माथे पर मस्से होते हैं

महिलाओं के माथे पर तिल का होना काफी अच्छा माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है वह बहुत भाग्यशाली होती हैं। ऐसी महिलाएं अपने दम पर अच्छा मुकाम हासिल करती हैं। ये महिलाएं आत्मविश्वास से भरपूर होती हैं।

गले पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं की गर्दन पर तिल होता है वह बहुत धैर्यवान होती हैं। धैर्य के साथ ये महिलाएं पूरी दुनिया जीत लेती हैं। जिन महिलाओं की गर्दन पर तिल होता है वे अपने परिवार वालों के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं।

कमर में सुन्नता

जिन महिलाओं की कमर पर तिल होता है उनके पास अथाह धन होता है। इनका जीवन सदैव खुशियों से भरा रहता है। ये महिलाएं जिस क्षेत्र में जाती हैं वहां अपना नाम रोशन करती हैं।

ठुड्डी पर तिल

जिन महिलाओं की ठुड्डी पर तिल होता है सफलता उनके कदम छूती है। ऐसी महिलाओं का जीवन सफलताओं और उपलब्धियों से भरा होता है। महिलाएं सुखी जीवन व्यतीत करती हैं। उन्हें किसी भी चीज़ के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ता.

कंधे पर तिल

जिन महिलाओं के कंधे पर तिल होता है उनका जीवन धन-धान्य से भरपूर रहता है। सफलता इन महिलाओं के कदम छूती है। इन महिलाओं के जीवन में पैसों की कोई कमी नहीं होती है। इतना ही नहीं ये महिलाएं समाज की प्रगति के लिए भी कई बड़े काम करती हैं।

Share This Article