छत्तीसगढ़ की खबरे

CONGRESS PRESIDENT ELECTION : चुनाव के लिए नामांकन भरेंगे गहलोत, सचिन पायलट पर क्या बोले ?

CONGRESS PRESIDENT ELECTION: Gehlot will file nomination for the election, what did he say on Sachin Pilot?

रायपुर। कांग्रेस का अगला अध्यक्ष बनने की रेस में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी शामिल हो गए हैं. अशोक गहलोत ने कहा कि, “इस बात की पूरी गुंजाइश है कि मैं अध्यक्ष पद के चुनाव में नामांकन करूं. कल आखिरी बार राहुल गांधी को मनाने के लिए जा रहा हूं. गांधी परिवार ने वंशवाद के आरोपों के जवाब में तय कर दिया है इस बार गांधी परिवार से कोई अध्यक्ष नहीं होगा.” शशि थरूर के चुनाव लड़ने पर राजस्थान के सीएम ने कहा कि जो भी चुनाव लड़ना चाहे वह लड़ सकता है.

क्या आप सीएम पद छोड़कर दिल्ली आने के लिए तैयार हैं, इस पर अशोक गहलोत ने कहा कि, “ये जो कहा जाता है कि गहलोत मुख्यमंत्री पद छोड़ना नहीं चाहते ये बिल्कुल गलत है. जो सोनिया गांधी कहेंगी वो करूंगा, लेकिन ये एक चुनाव है, इसमें कोई जरूरी नहीं कि एक व्यक्ति-एक पद हो. फिर भी अगर नेतृत्व कहेगा कि मुख्यमंत्री पद किसी और को देना है तो जैसा वो तय करेंगे वो मान्य होगा.”

सचिन पायलट पर क्या बोले अशोक गहलोत? –

सचिन पायलट को छोड़कर किसी और को बनाने के सवाल पर राजस्थान के सीएम ने कहा कि, “इसपर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. ये नेतृत्व तय करेगा और ये भी देखा जाएगा कि विधायक किसको चाहते हैं.” बता दें कि, अशोक गहलोत ने आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी. इससे पहले उन्होंने बीते दिन विधायक दल के साथ बैठक की थी. सीएम ने विधायकों से कहा था कि वह एक आखिरी बार राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे. अगर वो नहीं माने तो फिर मैं नामांकन दाखिल करूंगा.

चुनाव को लेकर हलचल हुई तेज –

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर हलचल तेज होती जा रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर भी चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी चुनाव लड़ने के सवाल पर न इनकार किया न हामी भरी है. ऐसे में संभावना है कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए कई और नाम भी सामने आ सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अधिसूचना कल यानी 22 सितंबर को जारी की जाएगी. एक से ज्यादा उम्मीदवार होने पर चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और वोटों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी.

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles