केबीसी पर 1 करोड़ रुपये दिए। उन्होंने अपने पिता को कड़ी मेहनत की और कमांडेंट बनकर देश की सेवा की

Prakash Gupta
3 Min Read

केबीसी एक लोकप्रिय टीवी रियलिटी शो है: इस शो के अब तक 15 सीजन आ चुके हैं. इस शो में कई ऐसे कंटेस्टेंट आए जिन्होंने अपने ज्ञान से लोगों को हैरान कर दिया. लोग उन्हें अभी तक नहीं भूले हैं. ऐसे ही एक प्रतियोगी हैं बिहार सनोज राज। केबीसी के 11वें सीजन में बिहार के सनोज ने एक करोड़ रुपये जीते थे.

सनोज इस सीजन के पहले करोड़पति बने। सनोज राज के जवाब देने के हुनर ​​को देख हर कोई हैरान रह गया. उन्होंने 15 सवालों का सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपये जीते. जहानाबाद के सनोज ने हॉट सीट पर बैठकर अपनी अद्भुत खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

रुपये जीते

5000 रुपये से गेम शुरू करने वाले सनोज 15वें सवाल तक पहुंचे और 1 करोड़ रुपये जीत लिए. हालांकि, 16वें सवाल का जवाब देने के बजाय उन्होंने पद छोड़ने का फैसला किया. आपने लगभग 5 साल पहले सनोज को केबीसी के प्रतियोगी के रूप में देखा था।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सनोज राज अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं? अगर आप इनके बारे में जानने में रुचि रखते हैं तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ना चाहिए। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि सनोज राज इस समय कहां हैं और क्या कर रहे हैं।

सनोज राज अब क्या कर रहे हैं?

करीब 5 साल बाद सनोज की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। उनका सपना आईएएस अधिकारी बनने का था। उन्होंने केबीसी में जीती एक करोड़ रुपये की रकम अपने पिता को दे दी. और वह स्वयं संघर्ष के पथ पर चल पड़े। वह आईएएस अधिकारी बनने का सपना लेकर दिल्ली आए थे। उन्होंने अपना संघर्ष जारी रखा. हालांकि वह आईएएस अधिकारी नहीं बन सके लेकिन अब वह असिस्टेंट कमांडेंट हैं।

सनोज राज आज आईएएस अधिकारी नहीं बन पाये हैं. लेकिन वह यूपीएससी द्वारा आयोजित असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा पास करने में सफल रहे। और अर्धसैनिक बल (एसएसबी) में अधिकारी बन गये। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उनकी पोस्टिंग मध्य प्रदेश के भोपाल में हुई। 2019 में वह केबीसी के 11वें सीजन के पहले करोड़पति बने। वहीं, साल 2020 में अपने पहले ही प्रयास में वह असिस्टेंट कमांडेंट बन गए।

Share This Article