Gallantry Awards Announced, J&K Police At Top

Gallantry Awards Announced, J&K Police At Top

[ad_1]

नई दिल्लीः गैलेंट्री अवॉर्ड्स यानी देश के वीरता पुरस्कारों का एलान हो गया है और इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपना रुतबा दिखाया है. गैलेंटरी अवॉर्ड्स की लिस्ट में जम्मू-कश्मीर पुलिस पहले स्थान पर आई है और दूसरे स्थान पर सीआरपीएफ ने कब्जा जमाया है. वहीं तीसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश की पुलिस का नाम है.

पुलिस सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा. गृह मंत्रालय ने आज उनके नामों की घोषणा की है. यूपी से 23 पुलिस कर्मियों को गैलेंट्री अवार्ड, 6 को राष्ट्रपति अवार्ड व 4 पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट कार्यो के लिए सम्मानित किया जाएगा. वही उत्तराखंड से 4 पुलिस कर्मियों को मेरिटोरियस अवार्ड दिया जाएगा. इसके अलावा एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार को पुलिस गैलेंट्री मेडल से सम्मानित किया जाएगा.

गृह मंत्रालय ने गैलेंटरी और सर्विस अवॉर्ड की सूची निकाली है जिसमें पहले स्थान पर आई जम्मू-कश्मीर पुलिस को 81 मेडल मिले और दूसरे स्थान पर आई सीआरपीएफ को 55 मेडल हासिल हुए हैं. तीसरा स्थान हासिल करने वाली उत्तर प्रदेश की पुलिस को 23 मेडल हाथ लगे हैं.

अन्य राज्यों की पुलिस को मिले कितने मॉडल

गृह मंत्रालय ने जो सूची निकाली है उसके अनुसार झारखंड पुलिस को 24 मेडल मिले हैं और असम पुलिस को 21 मेडल मिले हैं. गुजरात पुलिस को 19 मेडल मिले वहीं कर्नाटक पुलिस को 18 गैलेंटरी अवॉर्ड हासिल हुए हैं. आंध्र प्रदेश पुलिस को 16 मेडल मिले और छत्तीसगढ़ पुलिस को 14 मेडल मिले हैं. हरियाणा पुलिस को 12 मेडल हाथ लगे हैं और अरुणाचल प्रदेश पुलिस के साथ हिमाचल प्रदेश पुलिस को 4-4 मेडल मिले हैं. वहीं गोवा पुलिस को एक मेडल हाथ लगा है.

ये भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के नौगाम में आतंकी हमला, पुलिस के दो जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

जजों पर विवादित टिप्पणी करने वाले वकील प्रशांत भूषण अवमानना के दोषी करार, 20 अगस्त को तय होगी सजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES