पिता,मां औऱ पत्नी ने की शराबी युवक की लोढ़ा से सिर में चोट पहुंचा कर हत्या

पिता,मां औऱ पत्नी ने की शराबी युवक की लोढ़ा से सिर में चोट पहुंचा कर हत्या

शराबी पुत्र के रोज-रोज की लड़ाई झगड़ों से तंग आकर उठाये ऐसा कदम
##घटना में प्रयुक्त लोढ़ा जप्त, 03 आरोपी गिरफ्तार##
दिनांक 20/9/20 के रात्रि में सुकुल सिंह पिता स्वर्गीय दशरथ सिंह निवासी कोटमी कला के द्वारा चौकी कोटमी कला में रिपोर्ट दर्ज कराया कि यह अपने पत्नी मोतीबाई के साथ बोरबाड़ी में रहता है इसकी लड़का जीवन सिंह और बहू मान कुवंर पुराने घर में रहते हैं रात को करीब 8:30 बजे गांव के प्यारेलाल फोन करके बताया कि जीवन सिंह अपने कमरे में चित हालत में पड़ा हुआ है चेहरे पर चोट खून लगा हुआ है, मृत हो गया है।
रिपोर्ट पर से मर्ग सदर कायम कर जांच विवेचना में लिया गया, रात्रि को ही घटनास्थल सुरक्षित कर लिया गया था शव का पंचनामा किया गया जो प्रथम दृष्टया हत्या का अपराध घटित होना पाए जाने से अपराध क्रमांक 183/20 धारा 302 ipc कायम किया गया।

चौकी प्रभारी कोटमी कला के द्वारा घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार को को दिया गया गया। चूंकि मामला अंधे कत्ल का था। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गौरेला के नेतृत्व में टीम का गठन कर मामले की जांच हेतु दिशा निर्देश पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा दिया गया।
टीम के द्वारा घटना दिनांक को मृतक के पत्नी, पिता एवं मां से पूछताछ किया गया, भौतिक साक्ष्यों को एकत्रित किया गया एवं डॉग स्कॉट की मदद ली गई। जो परिवार वालो की गतिविधिया संदिग्ध प्रतीत होने पर पूछताछ की गई। जो कहानी सामने आई कि घटना दिनांक को मृतक सुबह पेण्ड्रा गया था। दोपहर को जब वापस आया तो काफी शराब पिया था कभी अपनी माँ को तो कभी अपने पत्नी को गाली दे रहा था। जो समझाने पर भी नही मान रहा था, और अपने पिता सुकुल सिंह को भी गालीगलौज कर हाथा पाई पर उतारा हो गया कि खेत बाड़ी का बंटवारा दो कहते हुए कालर पकड़ लिया जो मृतक के मां और पिता उसे पकड़कर बिस्तर में सुला दिए और मृतक की पत्नी उसका पैर को पकड़ी, फिर सुकुल सिंह ने अपनी पत्नी से बोला कि ये रोज रोज का झंझट को दूर ही कर देता हूँ कुछ लाओ तब मृतक की मां चूल्हे में रखे लोढ़ा को लाकर सुकुल सिंह को दी जो मृतक के चेहरे व सिर में ताबड़तोड़ वार किया जो मोके पर ही मृत हो गया।
मृतक के मृत्यु उपरांत तीनो आपस मे सलाह हुए कि पुलिस को उसके दोस्त और दुश्मनों का नाम बताना है। परंतु इनकी ये चालाकी पुलिस के सामने काम नही आई। मृतक की पत्नी मानकुंवर के मेमोरेंडम कथन के आधार पर घटना में प्रयुक्त लोढ़ा जप्त कर लिया गया है।
प्रकरण में धारा 201, 34ipc बढ़ाई जाकर आरोपीगण 1 सुकुल सिंह पिता दशरथ सिंह 2 मोती बाई पति सुकुल सिंह 3 मानकुंवर पति जीवन सिंह सभी निवासी कोट्मी कला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES