टॉप न्यूज़

DURG : लंबी वेटिंग क्लीयर करने के लिए रेलवे का फैसला, दो ट्रेनों में लगाए जाएंगे एक्स्ट्रा स्लीपर कोच

गर्मी में यात्रियों की सुविधा का ख्याल करते हुए रेलवे ने दुर्ग से चलने वाली दो ट्रेनों में अतिरिक्त स्लीपर और एसी चेयरकार कोच लगाने का फैसला किया है.

दुर्ग : ट्रेनों में गर्मी के पीक सीजन में लोगों को कंफर्म बर्थ नहीं मिल रही है। कई यात्रियों ने दो-तीन महीने पहले रिजर्वेशन करवाया था। उस समय उन्हें वेटिंग मिला था। अब यात्रा के दिन करीब आने के बाद भी उनकी वेटिंग क्लियर नहीं हो रही है। इस वजह से दो-दो महीने पहले रिजर्वेशन करवाने का फायदा नहीं हो रहा है।

वेटिंग की स्थिति की समीक्षा के बाद रेलवे ने अमरकंटक व राजेंद्रनगर एक्सप्रेस में एक-एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाने का निर्णय लिया है। एक्स्ट्रा कोच से कम से कम 72 बर्थ अतिरिक्त मिलेंगी। इससे वेटिंग में चल रहे यात्रियों को कंफर्म टिकट से लेकर आरएसी मिलने के आसार हैं। रेलवे के अफसरों के अनुसार आरएसी मिलने से कम से कम यात्रियों को बैठने के लिए सीट तो मिल जाएगी।

रेलवे ने फिलहाल दुर्ग -भोपाल-दुर्ग एक्सप्रेस में स्लीपर कोच दुर्ग से 10, 11, 12, 13 एवं 14 मई को लगाने का निर्णय लिया है। इन तारीखों में वेटिंग काफी ज्यादा है। 10 मई को 25, 11 मई को 17, 12 मई को 11, 13 मई को 61 व 14 मई को 15 वेटिंग है। इसी तरह दुर्ग-राजेंद्रनगर एक्सप्रेस में स्लीपर कोच दुर्ग से 10 मई को लगाया जाएगा। इस दिन 40 से ज्यादा वेटिंग है। रेलवे अफसरों के अनुसार ट्रेनें रद्द होने से यात्रियों को परेशानी तो हो रही है। इसलिए अतिरिक्त कोच जोड़कर कुछ राहत दी जा रही है।



Post Views:
10

Related Articles

Back to top button