देश दुनिया

चिंता मत करो, केंद्र सरकार जल्द जनसंख्या नियंत्रण विधेयक लाएगी : केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल

  • जनसंख्या नियंत्रण विधेयक पर बोले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल
  • कहा- जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण विधेयक लाएगी सरकार
  • जबकि केंद्र सरकार ने संसद में जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरूरत से किया था इनकार

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल का बयान सामने आया है। मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर उन्होंने छत्तीसगढ़ के रायपुर में मीडिया से बात की और कहा कि चिंता मत कीजिए, केंद्र सरकार जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण विधेयक लाएगी।

पटेल ने कहा कि जब ऐसे बड़े फैसले लिए जा रहे हैं, तो बाकी भी जल्द ही आएंगे। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर भी हमला बोला। पटेल ने कहा कि राज्य सरकार केंद्रीय योजनाओं को लागू नहीं कर रहा है। जल जीवन मिशन का 23 फीसदी काम ही पूरा हो पाया है, जबकि बाकी देश में औसत रूप से 50 फीसदी के करीब काम हुआ है।

उन्होंने कहा कि राज्य में पानी की समस्या बड़ी है। फिर भी यहां काम नहीं हो रहे हैं। राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य भी हासिल नहीं हुआ है।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के जनसंख्या नियंत्रण पर दिए बयान की चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि कुछ महीने पहले केंद्र सरकार ने संसद में जनसंख्या नियंत्रण कानून की जरूरत से इनकार किया था।

राज्यसभा में बीजेपी सांसद राकेश सिन्‍हा की तरफ से पेश किए गए जनसंख्‍या नियंत्रण बिल पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा था कि लोगों पर प्रेशर देने की जगह सरकार उन्‍हें जनसंख्‍या नियंत्रण के लिए जागरूक कर रही है।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button