होंडा एक्टिवा को मत भूलना! ये है सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 151Km की रेंज, कीमत है बस…

Prakash Gupta
2 Min Read

सिंपल डॉट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर। आज ईवी स्कूटर निर्माता सिंपल वन ने अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 99,000 रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) है। अब कंपनी के पोर्टफोलियो में 2 इलेक्ट्रिक वाहन हैं। अब इस सूची में नया उत्पाद सिंपल एनर्जी डॉट वन स्कूटर है। आइये जानते हैं इस ई-स्कूटर के बारे में।

बैटरी, रेंज और स्पीड

इससे पहले भी कंपनी ने एक ईवी स्कूटर डॉट वन लॉन्च किया था जो सिंपल वन प्लेटफॉर्म पर आधारित है और अब लॉन्च किए गए स्कूटर को सब-वेरिएंट के रूप में हाइलाइट किया गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 151 किमी की रेंज प्रदान करता है।

इसमें 3.7 kWh की बैटरी और 8.5 kW की इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जो इसे 72Nm का टॉर्क देने में मदद करती है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर 2.77 सेकेंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है।

रंग विकल्प और विशिष्टताएँ

इलेक्ट्रिक स्कूटर में टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सीट के नीचे 35 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें 12 इंच का व्हील है. स्कूटर 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यह नम्मा रेड, ब्रेज़ेन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट और एज़्योर ब्लू रंग विकल्पों में आता है।

कंपनी ने क्या कहा

सिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा, आज हमारी कंपनी सिंपल एनर्जी के इतिहास में एक महत्वपूर्ण दिन है और आज हमने एक नया डॉट वन स्कूटर लॉन्च किया है जो हमारे पोर्टफोलियो का सबसे नया सदस्य है। हमारे सम्मानित ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ सुरुचिपूर्ण डिजाइन का सहज मिश्रण करते हुए एक शीर्ष स्तरीय लेकिन किफायती इलेक्ट्रिक गतिशीलता अनुभव प्रदान करना।'

Share This Article