क्या लड़कियाँ हस्तमैथुन करती हैं? आइए यहां आपका भ्रम दूर कर देते हैं

Prakash Gupta
2 Min Read

हस्तमैथुन एक सामान्य प्रक्रिया है: आपने सुना होगा कि लड़के हस्तमैथुन करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि महिलाएं भी हस्तमैथुन करती हैं? लेकिन हमारे देश में लड़कियों को बचपन से ही रूढ़ियों में बांध दिया जाता है। इस वजह से वे अक्सर इन विषयों पर बात करने से कतराते हैं। तो चलिए आपको लड़कियों के हस्तमैथुन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

क्या महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं?

एक अध्ययन से पता चला है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र की अधिकांश महिलाएं कम से कम एक बार हस्तमैथुन करती हैं। एक सर्वे के मुताबिक 25 से 29 साल की उम्र की 7.9 प्रतिशत महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं।

कई लोगों के मन में यह बात भी आती है कि क्या हस्तमैथुन करने से हमारी सेहत पर कोई बुरा असर पड़ता है? क्या हस्तमैथुन करना सही है? क्या इससे हमारे स्वास्थ्य पर किसी तरह का प्रभाव पड़ता है? आज इस आर्टिकल में हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे।

क्या हस्तमैथुन स्वस्थ है?

हस्तमैथुन करना एक सामान्य और स्वस्थ प्रक्रिया है। ऑर्गेज्म के बाद शरीर एंडोर्फिन, डोपामाइन और ऑक्सीटोसिन रिलीज करता है। इससे आपके तनाव का स्तर कम हो जाएगा।

इससे आपका मूड अच्छा हो जाएगा. ऑर्गेज्म शरीर को भावनात्मक तनाव से राहत देता है। इससे आप तनावमुक्त और तनाव मुक्त हो जायेंगे। कई महिलाओं को हस्तमैथुन के बाद पीरियड्स के दौरान कम दर्द होता है। हस्तमैथुन करने से हमारे शरीर पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है। इससे आपको कोई नुकसान नहीं होगा या आप बीमार नहीं होंगे।

Share This Article