Delhi Police Arrested A 65 Year Old Man On Charges Of Doing Fraud ANN

Delhi Police Arrested A 65 Year Old Man On Charges Of Doing Fraud ANN

[ad_1]

दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने धोखाधड़ी के 17 से ज्यादा मामलों में 65 साल के बुजुर्ग अभय वीर बत्रा को गिरफ्तार किया है. अभय वीर बत्रा राजधानी दिल्ली में उन खाली प्लॉट्स पर कब्जा करता था, जिसके मालिक दिल्ली से बाहर रहते थे. फर्जी डाक्यूमेंट्स बनाकर ये शख्स ज़मीन पर कब्जा करता था और फिर मालिक से निगोशिएट करके मोटा पैसा एक्सटार्ट करता था.

कई प्लाट फ़र्ज़ी डॉक्यूमेंट बनाकर बेचे

पुलिस के मुताबिक, अभय वीर बत्रा ने कई प्लॉट्स फर्जी डॉक्यूमेंट के आधार पर बेच भी दिए थे. दिल्ली के द्वारका इलाके में भी इस 65 साल के बुजुर्ग ने एक खाली प्लॉट पर फर्जी कागजात बनाकर कब्जा कर लिया था. उस प्लॉट के असली मालिक ने जब पुलिस में शिकायत की तब अभय वीर बत्रा ने भी उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी. पुलिस ने दोनों शिकायतकर्ता की तरफ से दिखाए गए कागजातों की जब बारीकी से जांच की तब जाकर  इस जालसाज का भंडाफोड़ हुआ.

पुलिस के मुताबिक अभय वीर बत्रा ने जो कागजात बनाए थे पहली नजर में तो सभी कागजात असली लग रहे थे लेकिन पुलिस ने जब गहराई से जांच की तब इसका पर्दाफाश हुआ.

पुलिस शिकायत से पहले ही लोग कर लेते थे समझौता. अब तक एक दर्जन ज्यादा लोगों से ऐठ चुका था पैसा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस तरह के मामलों में अधिकतर पुलिस कोर्ट जाने के लिए शिकायत कर्ताओं को बोल देती है. अभय वीर बत्रा इसी का फायदा उठाता था. साथ ही बुजुर्ग होने के चलते अपने आप को पीड़ित दिखाना भी इसके लिए आसान हो जाता था. ऐसे हालात में प्लाट के असली मालिक इसे पैसा देकर समझौता कर लेते थे. लेकिन इस बार पुलिस की मुकम्मल तफ्तीश ने इसे सलाखों के पीछे भेज दिया है.

यह भी पढ़ें.

पत्नी को कई महीनों से जंजीरों से बांध कर पति ने रखा था, दिल्ली महिला आयोग ने ऐसे बचाया

सुशांत राजपूत मामला: ड्रग्स से जुड़े तथ्यों की जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो करेगा, ED ने लिखी थी चिट्ठी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES