देश दुनिया

IPL 2022 के 45वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स Delhi Capitals and Lucknow Super Giants in the 45th match of IPL 2022

IPL 2022 के 45वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (DC vs LSG) के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. लखनऊ की टीम ने ये मैच अंत में 6 रनों से अपने नाम किया.

इस मुकाबले को अपने नाम करने के बाद लखनऊ के खेमे में सभी जश्न मनाने लगे. इस बीच टीम के मेंटर और दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी वहां मौजूद थे. लखनऊ की जीत पर गंभीर ने ऐसा रिएक्शन दिया कि उनका वीडियो दुनियाभर में वायरल हो रहा है.

गौतम गंभीर ने खोया आपा

लखनऊ की जीत के बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने तो मानो आपा ही खो दिया. ये दिग्गज क्रिकेटर अपनी सीट छोड़ ऐसे सेलीब्रेट कर रहा था कि सभी का ध्यान उन्हीं की ओर चला गया. यहां तक कि वो इतने जोश में थे कि इसी दौरान उनके मुंह से गाली निकल गई. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि लखनऊ और दिल्ली के बीच मुकाबला आखिरी ओवर तक पहुंच गया था और दोनों ही टीमें इसे जीत सकती थी. रोमांचक मुकाबला देख गंभीर अपने ऊपर काबू नहीं कर पाए और ऐसा हो गया. गंभीर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब फैल रहा है.

लखनऊ की रोमांचक जीत

इससे पहले लखनऊ की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ऊपर एक रोमांचक जीत हासिल की. दिल्ली को इस मैच के आखिरी ओवर में 21 रन बनाने थे. लखनऊ की ओर से मार्कस स्टोइनिस आखिरी ओवर फेंक रहे थे. तभी ये मैच एकदम तुल गया. आखिरी दो गेंदों पर दिल्ली को 13 रनों की जरूरत थी. लेकिन स्टोइनिस इसे डिफेंड करने में कामयाब रहे. इस जीत के साथ लखनऊ के 14 अंक हो चुके हैं और ये टीम लीग टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है.

मोहसिन खान की घातक गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ युवा गेंदबाज मोहसिन खान सबसे सफल गेंदबाज रहे. इस मैच में मोहसिन खान ने 4 ओवर में 16 रन खर्च कर 4 विकेट हासिल किए. मोहसिन का ये पहला आईपीएल सीजन है. इसके अलावा रवि बिश्नोई और कृष्णप्पा गौतम ने भी अच्छी गेंदबाजी की और 1-1 विकेट हासिल किया. वहीं इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने भी 77 रनों की कमाल की पारी खेली.

Related Articles

Back to top button